Breaking News

मेक्सिको के एक पुरुष जेल में अकस्मित आग लगने से 3 लोगो की मौत व 7 घायल

मेक्सिको सिटी में एक पुरुष जेल में आग लगने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए।मुताबिक, मेक्सिको सिटी के पेनिटेन्शरी सिस्टम अंडरसेक्रेटेरियट ने एक बयान में कहा, “हम आग लगने की घटना में 3 लोगों की मौत से बेहद दुखी है। इसलिए, हम उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”

 

अधिकारियों ने कहा कि आग सुबह 5.25 बजे ‘रेक्लुसोरियो प्रीवेंतियो वेरोनील ओरियंते’ के डॉर्मिटेरी 2 में लगी। उन्होंेने बताया कि आग को बुझाने में कई घंटे लग गए।

जेल अधिकारियों ने कहा कि आग लगने का कारण नहीं निर्धारित किया गया है और जांचकर्ता इस मामले पर काम कर रहे हैं।मेक्सिको सिटी पेनिटेन्शरी के सिस्टम अंडरसेक्ट्ररी एंटोनियो हजाएल रुइज ने मिलेनियो टेलीविजन को बताया कि आग लगनी रसोई से शुरू हुई थी और इसकी वजह लड़ाई या दंगा नहीं है।

अधिकारी ने कहा, “हमने किसी भी तरह की हिंसा या दंगे की आशंका को खारिज कर दिया है। यह एक दुर्घटना थी, यह कैसे लगी इसे लेकर हम सुनिश्चित नहीं हैं, संभवत: यह घटना एक छोटे फ्राइंग पैन की वजह से हुई, जो इलेक्ट्रिक हैं।”

रुइज ने कहा कि जांचकर्ता इस बात का पता लगाएंगे कि कि आग कैसे लगी।

मृतकों की पहचान लुइस एनरिक तेजेदा पेलकास्त्रे, मौरिसियो एस्पिंदोला हिदाल्गो और कार्लोस एनरिक पेरेज मार्के ज के रूप में की गई रहै।

आग में घायल हुए सात लोगों को बेलिसारियो डोमिन्गुएज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चार की हालत गंभीर है।

About News Room lko

Check Also

अमेरिकी राजनयिक ने आम चुनाव को बताया ‘लोकतंत्र का महाकुंभ’, चुनावी प्रक्रिया के लिए भारतीयों को दी बधाई

यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष अतुल कश्यप ने भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव को ...