Breaking News

उल्टा तिरंगा फैराने वाली प्रधानाध्यापिका निलंबित

अलीगढ़। अतरौली के सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज को ध्वज फहराने पर प्रधानाध्यापिका निदा खान को निलंबित किया गया है। गौंडा के प्राथमिक विद्यालय धंधरिया की प्रधानाध्यापिका सविता गुप्ता व उच्च प्राथमिक विद्यालय धंधरिया के प्रधानाध्यापक देशराज सिंह को 15 अगस्त को स्कूल बंद रखने पर निलंबित किया गया है। यहीं के अध्यापक उमेश कुमार का एक दिन का वेतन काटा गया। 16 अगस्त को विद्यालय बंद रखने पर पांच शिक्षिकाओं पर एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई।

शिक्षकों ने ध्वजारोहण

अलीगढ़ में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस पर शिक्षकों ने ध्वजारोहण तक करना उचित न समझा और स्कूलों को बंद रखा। स्थानीय लोगों ने ध्वजारोहण किया। इसका वीडियो अफसरों तक पहुंचा। बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की गई है। स्थानीय लोगों के ध्वजारोहण के वीडियो व अतरौली के स्कूल में उल्टा झंडा फहराने की फोटो प्राप्त हुई हैं।

बीएसए ने बताया कि 16 अगस्त यानी शुक्रवार को चंडौस के पांच विद्यालयों की शिक्षिकाओं के खिलाफ वेतन काटने की कार्रवाई भी की गई है। इन्होंने शिक्षण दिवस में स्कूल नहीं खोला। पूर्व माध्यमिक विद्यालय खिजरपुर की सहायक अध्यापिका पूनम सिंह, ब्रजबाला व पूर्व माध्यमिक विद्यालय दौरऊ खिजरपुर की सहायक अध्यापिका सुमनलता, सरिता जैन और प्राथमिक विद्यालय खिजरपुर की सहायक अध्यापिका शीतल गंधार का 16 अगस्त का वेतन काटा गया है।

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन के बीच कूटनीतिक वार्ता, एलएसी से हटेंगे सैनिक

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा मामलों पर परामर्श एवं समन्वय के लिए कार्य तंत्र की 29वीं ...