Breaking News

New Delhi : सड़क पर उतरे लेफ्ट से जुड़े किसान-मजदूर संगठन

नर्इ दिल्ली। देश की राजधानी New Delhi में आज मोदी सरकार के खिलाफ वाम दलों के समर्थन में किसान और मजदूर संगठन सड़क पर उतरे। उन्होंने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए स्वामीनाथन समिति की सिफारिशों को लागू करने व न्यूनतम मजदूरी भत्ता 18000 रुपया प्रतिमाह तय किए जाने की मांग की है।

New Delhi : केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी

किसान और मजदूर संगठन के लोगों ने आज सुबह दिल्ली के रामलीला मैदान से संसद तक मार्च का आयोजन किया। लाल टोपी लगा आैर लाल झंडे लेकर हजारों की संख्या में मौजूद किसानों व मजदूरों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों को पूरी किए जाने की मांग की। गौरतलब है की बीते कर्इ दिनों से किसान और कामगारों के दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी था।

न्यूनतम भत्ता 18000 रुपया प्रतिमाह..

इनकी प्रमुख मांगों में महंगार्इ से राहत दिलाने, न्यूनतम भत्ता 18000 रुपया प्रतिमाह तय किए जाने, किसानों की कर्जमाफी और फसलों की वाजिब कीमतें आदि शामिल है। इसके साथ ही स्वामीनाथन समिति की सिफारिशों को भी लागू करने की मांग भी उठार्इ गर्इ।

दिल्ली में भीषण जाम

ट्रेड यूनियनों और किसानों के संगठनों के नेताओं द्वारा किये गए इस प्रदर्शन से दिल्ली में लाेगों को जाम से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने संसद स्ट्रीट पर रैली को संबोधित करते हुए एेलान किया कि अगर उनकी मांगे न पूरी हुर्इं तो आज की रैली की तरह ही आने वाले दिनों में और भी ऐसी ही रैलियां होंगी।

About Samar Saleel

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...