Breaking News

Sitapur : पिटाई से मौत के मामलें में पुलिसकर्मियों पर मुकदमा

सीतापुर। प्रदेश के सीतापुर Sitapur जिले के रामपुर कलां पुलिस स्टेशन में एक किसान की हिरासत के दौरान कथित रूप से हुई मौत के मामले में पुलिस निरीक्षक और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है ।

सीतापुर Sitapur के अपर पुलिस अधीक्षक

सीतापुर Sitapur के अपर पुलिस अधीक्षक सीतापुर महेन्द्र चौहान के मुताबिक मृतक गोविंद और उसकी पत्नी माया के बीच 11 सितंबर को झगड़ा हुआ । इसके बाद माया ने पुलिस को बुला लिया । पुलिस गोविंद को रामपुर कलां पुलिस स्टेशन ले गयी जबकि उसकी पत्नी को माता पिता के पास पहुंचा दिया ।

उन्होंने बताया कि गोविंद की पत्नी और परिवार वालों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने गोविंद की जबरदस्त पिटाई की और जब वह बुरी तरह से जख्मी हो गया तो उसे सरैया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया । उसकी तबियत बिगड़ती गयी और बाद में उसकी मौत हो गयी । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पाया गया कि गोविंद की मौत उसके शरीर पर लगी चोटों के कारण हुई। इस मामले में थाने के इंस्पेक्टर रणविजय सिंह को पुलिस लाइन भेज दिया गया है और एससी एसटी एक्ट और हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है ।
एएसपी चौहान के मुताबिक गांव में कोई अप्रिय घटना न हो इसको देखते हुये सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है तथा क्षेत्राधिकारी सिधौली को मामले की जांच करने को कहा गया है ।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन के बीच कूटनीतिक वार्ता, एलएसी से हटेंगे सैनिक

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा मामलों पर परामर्श एवं समन्वय के लिए कार्य तंत्र की 29वीं ...