Breaking News

भारी बारिश की संभावनाओं के बीच इन राज्यों में High alert

भारत के उत्तरी क्षेत्र में आज भी भारी बारिश के आसार व्यक्त किये जा रहे जिसके चलते प्रशासन ने उत्तर भारत के कुछ राज्यों में High alert जारी कर दिया है। उत्तरी भारत के कुछ इलाकों में धूप निकलने के बावजूद बारिश की संभानाएं बनी हुई हैं। कुछ में भारी बारिश के साथ बादल फटने की भी आशंका जताई जा रही है।

हिमाचल समेत इन राज्यों में High alert

भारतीय मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिकों ने उत्तर भारत व देश के अधिकांश राज्यों में माैसम के आगामी 24 घंटे तक बिगड़े रहने की आशंका व्यक्त की है। बीते दिनों से ही उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा आैर पंजाब में भारी बारिश से अाम जनजीवन बेहाल है। प्रशासन ने एेतिहात के तौर पर स्कूल आदि बंद करने का आदेश दे दिया हैं। वैज्ञानिकों ने उत्तर पूर्व, दक्षिण भारत में कुछ इलाकों में भारी बारिश के साथ बादल फटने की भी आशंका है, जिनमें कुछ राज्यों में चेतावनी जारी की गर्इ है।

हिमाचल में हो रही भारी बारिश के चलते प्रशासन ने यहाँ लोगों को अपने घरों व सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी है। वहीँ आज बिहार व पश्चिम बंगाल समेत सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

दक्षिण भारत में मौसम विभाग ने कर्नाटक में बादल फटने तथा केरल, लक्ष्यदीप, अंडमान निकाेबार आंध्रपदेश, तेंलगाना व तमिलनाडु कहीं-कहीं भारी बारिश होने की बात कही है।

About Samar Saleel

Check Also

‘जहां हिंसा हुई, वहां चुनाव की अनुमति नहीं’, मुर्शिदाबाद मामले में हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी

रामनवमी के दिन पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में हुई हिंसा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ...