Breaking News

खस्ताहाल स्वास्थ्य सुविधायें

नानपारा(बहराइच) । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा में यूँ तो डॉक्टरों को मनमानी पहले भी देखी गयी लेकिन इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दशा को आलाधिकारियों तक पहुंचाने का काम किया है तहसील संवाददाता नानपारा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का रियालिटी चेक किया तो ग्रामीण अंचलों से आये मरीजो व तीमारदारों को हो रही दिक्कतों को देख वह दंग रह गये। शुक्रवार समय करीब 12 बजे दोपहर स्वास्थ्य केंद्र पर टीम पहुँची तो सबसे पहले केंद्र प्रभारी डॉक्टर राजेश कुमार गौत

म के रूम की तरफ टीम के सदस्य ने रुख किया तो देखा प्रभारी स्वास्थ्य केंद्र से ही नदारद है। टीम द्वारा प्रभारी का पता करने की कोशिश की गयी तो कोई जानकारी नही दे सका। उसके बाद टीम ने महिला चिकित्सक के रूम को देखा तो वो भी अपने रूम से नदारद ही दिखी।महिला डॉक्टर के रूम के सामने लगी मरीजो की भीड़ को देख एक स्वास्थ्य कर्मचारी से पूछने पर पता चला कि मैडम अपने आवास पर है।
यूँ तो सरकारक स्वास्थ्य सुविधा के नाम पर करोड़ो खर्च करती है कि
देश की जनता को बेहतर इलाज मुहैय्या कर सके लेकिन नानपारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कुछ और ही है।स्वास्थ्य केन्द्र में मौजूद एक्सरे का रूम भी खाली ही पड़ा रहता है। दवा के लिए लाइन में खड़े मरीजो से पूछने पर मरीज के तीमारदार ने बताया कि काफी देर से लाइन में खड़े है मगर कमरा बंद है कोई दवा देने नही आ रहा।

 

About Samar Saleel

Check Also

सुलझा हुआ, सेवाभावी नेता राम नाईक: सुमित्रा महाजन

• 90 वर्ष पूर्ति पर राम नाईक का अभिनंदन समारोह अत्यंत सुलझा हुआ, सेवाभावी संघ ...