Breaking News

ये है प्यार का तीर्थ, यहां भी आते रहना- अखिलेश

लखनऊ. गुरुवार को आगरा में ताज महल देखने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए सपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने तंज कस्ते हुए एक ट्वीट किया। अपने इस ट्वीट में अखिलेश यादव ने ताज महल की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा- ‘ये है जमुना किनारे खड़े ताज का कहना- ये है प्यार का तीर्थ,यहां भी आते रहना।’ अखिलेश के इस ट्वीट को अबतक 7912 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और 1380 से अधिक लोग रीट्वीट कर चुके हैं।

ताज महल-क्या है विवाद:

यूपी टूरिज्म मिनिस्ट्री की बुकलेट में कुशीनगर और गोरखनाथ मंदिर जैसे कई स्थानों को शामिल किया गया है,लेकिन ताज महल इसमें कहीं कोई जिक्र नहीं किया गया। इसके बाद उठे विवाद में सफाई देते हुए डायरेक्टर ने कहा-“बुकलेट में सिर्फ उन स्थानों का जिक्र है,जहां यूपी सरकार कुछ काम करवा रही है या आगे करवाने वाली है।”

सरकार का पक्ष:

प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि आगरा के ताज महल समेत राज्य के कल्चरल हेरिटेज का विकास करना सरकार की प्राथमिकता में हैं। उन्होंने आगे कहा कि आगरा को स्मार्ट सिटी के तहत विकसित किया जा रहा है। इसके बाद पर्यटन के मानचित्र पर आगरा को एक नई पहचान मिलेगी।इस विवाद के बाद 2018 के लिए योगी सरकार ने हेरिटेज कैलेंडर में ताज महल को भी शामिल कर लिया।

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...