Breaking News
jamunapur - fire
jamunapur - fire

शार्ट सर्किट से झोपड़ी में लगी आग,किशोर की मौत

रायबरेली/ऊंचाहार। कोतवाली क्षेत्र के जमुनापुर गांव में शार्ट सर्किट के चलते लगी आग से घर की छत पर बनी झोपड़ी जलकर स्वाहा हो गयी। अग्निकांड की घटना में आग बुझाने पहुंचे किशोर करेंट की चपेट में आने से मौत हो गयी।

शार्ट सर्किट से लगी आग में किशोर की मौत

जमकारी के मुताबिक ऊंचाहार कोतवाली अंतर्गत जमुनापुर में सेना से रिटायर्ड हरनाम सिंह का मकान है। उनके मकान की छत पर पुवाल की झोपड़ी बनी हुई है,जिसमें घरेलू समान रखा हुआ था। झोपड़ी में रोशनी के लिए एक बल्ब लगाया हुआ था। सोमवार की दोपहर अचानक शार्ट सर्किट से झोपड़ी में आग लग गई।

झोपड़ी में आग लगा देखकर हरनाम सिंह का 12 वर्षीय बेटा आनंद झोपड़ी में रखे सामान को सुरक्षित निकालने में जुट गया। इस आपा-धापी में वह करेंट की चपेट में आक रगंभीर झुलस गया। घटना के तुरंत बाद परिजन उसे लेकर पास के अस्पताल पहुंचे जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। किशोर की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया। कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी तौफीक खान ने बताया कि हादसे की सूचना किसी ने कोतवाली में नहीं दी है।

सुनी हो गयी गोद,बुझ गया कुल का दीपक

बिजली करेंट से मौत का शिकार हुआ किशोर अपने कुल का एकलौता चिराग था। हरनाम सिंह के चार बेटियाँ व एक बेटा था। एकलौते बेटे की दर्दनाक मौत से पूरा परिवार गहरे सदमे में है। माँ कमला देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव को लोगों में इस बात की चर्चा है कि काफी मनुतियों के बाद जन्में जिस बेटे को बड़े लाड-प्यार से पाल पोस कर बड़ा किया उसे काल के गाल ने परिवार से छीन लिया।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

यूपी विधानसभा में इस वजह से मिलेगा अब आधा गिलास पानी

जल ही जीवन है, इसे बचाना हमारा कर्तव्य है। इसी बात को ध्यान में रखते ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *