Breaking News
Pradhan-Mantri-Jan-Arogya-Yojana-PMJAY
Pradhan-Mantri-Jan-Arogya-Yojana-PMJAY

PMJAY में भर्ती के नाम पर युवाओं से ठगी!

लखनऊ। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (PMJAY) के भर्ती विज्ञापन के जरिये लोगो से ठगी करने का धंधा इन दिनों जोरों से चल रहा। इस तरह के भ्रामक विज्ञापनों से सावधान रहने के लिए खुद प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रशांत त्रिवेदी ने सजग रहने की बात कही है। प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रशांत त्रिवेदी ने विभिन्न जनपदों से प्राप्त हो रही फर्जी भर्ती विज्ञापन संबंधी सूचनाओं का संज्ञान लेते हुए आमजन से अपील की है कि PMJAY के अंतर्गत किसी भी भर्ती विज्ञापन अथवा सोशल मीडिया पर प्रसारित सूचना के बारे में सबसे पहले जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और जिला प्रशासन को जानकारी दें।

PMJAY के तहत भर्ती प्रक्रिया संपन्न

प्रशांत त्रिवेदी ने कहा कि स्टेट नोडल एजेंसी (साचीज) से प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी जनपदों में डिस्ट्रिक्ट इम्प्लीमेंटेशन यूनिट के लिए चिन्हित पदों पर भर्ती पूरी की जा चुकी है और आरोग्य मित्रों की नियुक्ति इस योजना के तहत चयनित चिकित्सालयों द्वारा स्वयं की जा रही है। उन्होंने कहा कि जनपदों से इस प्रकार की सूचनाएं प्राप्त हो रही है कि कुछ अवांछित तत्वों द्वारा सोशल मीडिया तथा अन्य माध्यमों से प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत भर्ती का झांसा देकर युवाओं को भ्रमित किया जा रहा है।

जिसके जरिये नौकरी दिलाने के नाम पर रुपये लेकर ऑनलाइन आवेदन भी कराए जा रहे हैं। श्री त्रिवेदी ने कहा कि इस तरह के किसी भी भ्रामक विज्ञापनों से प्रभावित होकर कोई भी युवा ठगी करने वालों के चुंगल में ना फंसे और ना ही नौकरी के नाम पर किसी से रुपयों का लेनदेन करें।

About Samar Saleel

Check Also

यूपी विधानसभा में इस वजह से मिलेगा अब आधा गिलास पानी

जल ही जीवन है, इसे बचाना हमारा कर्तव्य है। इसी बात को ध्यान में रखते ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *