Breaking News

बदल सकता है Shimla का नाम

शिमला। इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने के बाद अब हिमाचल की राजधानी Shimla शिमला का नाम बदलने की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि इसे लेकर लगातार सुझाव आ रहे हैं और जरूरत पड़ी तो जनता के सुझावों के आधार पर नाम बदलने पर फैसला लिया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे बहुत से हैं नाम जैसे पीटर हाफ, स्कैंडल पॉइंट ओर रिज के नाम है जो पुरानी बातों की याद दिलाते हैं। हम इस पर विचार करेंगे।

राजधानी Shimla का नाम श्यामला

वहीं राजधानी शिमला Shimla का नाम श्यामला किए जाने को लेकर चल रही चर्चा के बीच इस संबंध में विवाद शुरू हो गया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा है कि शिमला शहर के नाम से छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। शिमला नाम विश्व प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार नाम बदलने की राजनीति छोड़कर जनता के वादे पूरे करे।

नौ माह के कार्यकाल में सरकार जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी है। नाम बदलने की बातें कर नाकामियों को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है। इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने के बाद शिमला का नाम श्यामला रखे जाने की चर्चा तेज हो गई है। शिमला नाम को अंग्रेजों की गुलामी के प्रतीक के तौर पर जोड़ा जा रहा है।
भाजपा की कथनी व करनी में अंतर नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है। भाजपा पूर्व कांग्रेस सरकार पर निगमों के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनाने पर फिजूलखर्च करने का आरोप लगाती थी। अब मात्र नौ माह में ही 19 अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बना दिए गए हैं। केंद्र सरकार महंगाई पर काबू पाने में नाकाम रही है। निगमों व बोर्डो में तैनातियां कर जनता पर बोझ डाला गया है।

 

About Samar Saleel

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...