Breaking News

Google ने यौन उत्पीड़न मामले में 48 लोगों को नौकरी से निकाला

अमेरिका की दिग्गज कंपनी गूगल Google ने बीते दो सालों में यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे 48 लोगों को नौकरी से निकाला है जिसमें 13 वरिष्ठ कर्मी भी शामिल हैं। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचई की ओर से गुरुवार को जारी एक बयान के माध्यम से यह जानकारी दी गयी। मालूम होकि कि यह बयान न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर के जवाब में आया है जिसमें कहा गया कि गूगल के एक वरिष्ठ कर्मचारी, एंड्रॉयड का निर्माण करने वाले एंडी रुबिन पर कदाचार के आरोप लगने के बाद उन्हें नौ करोड़ डॉलर का एग्जिट पैकेज देकर कंपनी से हटाया गया। साथ ही गूगल ने यौन उत्पीड़न के अन्य आरोपों को भी छिपाने के लिए इसी तरह के काम किए हैं।

Google सुरक्षित एवं समावेशी कार्यस्थाल उपलब्ध 

खबर के प्रतिक्रिया स्वरुप गूगल ने पिचई की तरफ से भेजे मीडिया भेजे गए ई-मेल के माध्यम से बताया कि कम्पनी ने पिछले दो सालों में 13 वरिष्ठ प्रबंधकों समेत 48 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है जिनमें से किसी को भी “कोई एग्जिट पैकेज” नहीं दिया गया है। सुंदर पिचई ने कहा कि हम सुरक्षित एवं समावेशी कार्यस्थाल उपलब्ध कराने के लिए बहुत गंभीर हैं।

उन्होंने कहा हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम यौन उत्पीड़न या अनुचित व्यवहार की प्रत्येक शिकायत की समीक्षा करते हैं,उसकी जांच करते हैं और हम कार्रवाई करते हैं। उधर एंडी रुबिन के प्रवक्ता सैम सिंगर ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि रुबिन ने एक अन्य कंपनी के लॉन्च के चलते अपनी स्वेच्छा से गूगल को छोड़ा है।

About Samar Saleel

Check Also

बेरोजगारी को लेकर प्रियंका गांधी ने केंद्र को घेरा, कहा- भाजपा के पास इसका समाधान नहीं

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र ...