Breaking News

एनटीपीसी हादसे के मृतकों व घायलों को दी श्रद्धांजलि

लालगंज (रायबरेली) । कस्बे मे अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन ने ऊंचाहार एनटीपीसी त्रासदी के शिकार मृतकों व घायलों को श्रद्धांजलि दी । अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन लालगंज की एक बैठक आज गुरुबख्सगंज चैराहा स्थित मुरारका गेस्ट हाउस में राजू तिवारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में रायबरेली जिले में ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के संयंत्र में बॉयलर फटने से कई लोगों की मौत होने एवं कई अन्य घायल होने की त्रासदी पर गहरा शोक व्यक्त किया गया।एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने
इस त्रासदी में कई लोगों की जान जाने एवं अन्य लोगों के घायल होने पर गहरा शोक एवं स्तब्धता जतायी।दुर्घटना में मृत हुए मजदूरों की आत्मा की शान्ति एवं सद्गति के लिए एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की व मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।
इस आपदा के बाद राहत अभियान में मदद करने और घायलों के परिजनों को सभी प्रकार से सहायता करने के लिए आगे आये नागरिक समूहों, युवाओं और स्वयंसेवी संगठनों के प्रयासों की सराहना की गई। प्रशासनिक अधिकारियों और चिकित्सकों ने घायलों के उपचार और दुर्घटना में पीड़ित लोगों की जिस तत्परता के साथ मदद की वह काबिलेतारीफ है सभी बधाई के पात्र हैं।
इस पूरे घटनाक्रम में राजनैतिक दलों और राजनेताओं ने भी संतुलित रूख अपनाकर घटनास्थल कर दौर कर पीड़ितों का दुःख बांटा और संकट के इस समय मे बेवजह की राजनीति न करके परिपक्वता का परिचय दिया।
इसके उपरांत एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।
इस दौरान बैठक में अध्यक्ष राजू तिवारी, रवि मुरारका, सचिन गुप्ता, सिद्धार्थ त्रिवेदी, प्रदीप कुमार, आलोक गुप्ता, सौरभ सिंह,सारंगपाणि त्रिवेदी ,मो.रफीक, परवेज, अनूप गुप्ता आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टः गब्बर सिंह

 

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...