Breaking News

कल से हरिद्वार में शुरू होगा ज्ञानकुंभ

हरिद्वार। तीन नवंबर से हरिद्वार में शुरू हो रहे दो दिवसीय सम्मेलन ज्ञानकुंभ में देशभर से उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बढाने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए सैकड़ों शिक्षाविद् और 18 राज्यों के शिक्षा मंत्री शिरकत करेंगे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बारे में बताते हुए गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में अपनी तरह के इस पहले सम्मेलन का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे।

ज्ञानकुंभ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होंगे शामिल

मुख्यमंत्री ने बताया कि पतंजलि योगपीठ में होने वाले इस सम्मेलन के विभिन्न सत्रों को संबोधित करने वाले प्रमुख लोगों में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं।

ये भी पढें – Dalmau : नमामि गंगे योजना में पकड़ी गई विद्युत चोरी,मुकदमा दर्ज

यह ज्ञानकुम्भ पांच सत्रों में विभाजित होगा व इसमें राज्यों के शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिवों, नीति निर्माताओं, विश्वविद्यालयों के कुलपति, महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों, शोधकर्ताओं और देश भर के छात्रों समेत करीब 1800 लोग प्रतिभाग करेंगे। मुख्यमंत्री ने आशा जताई कि नई पहलों, शोधों और भारतीय परंपरा के प्रति संतुलित रूख पर जोर देते हुए इस सम्मेलन के जरिए उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिये महत्वपूर्ण सुझाव आयेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने रेल दुर्घटनाओं को कम करने में सक्रियता के लिए भारतीय रेलवे की सराहना की

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे द्वारा रेल दुर्घटनाओं को कम करने के लिए किए गए सक्रिय ...