Breaking News

आप-कांग्रेस का हो सकता है Alliance

नई दिल्ली। दिल्ली में ‘आप’-कांग्रेस के बीच गठबंधन Alliance की अटकलें फिर तेज हो गई हैं। दोनों दलों के कई कद्दावर नेता गठबंधन के पक्ष में हैं। सूत्रों के मुताबिक, दोनों दलों के नेताओं के बीच महागठबंधन को लेकर बात भी हुई है। कुछ ‘आप’ विधायक भी इस ओर प्रयास कर रहे हैं। दिल्ली में एक-दूसरे के धुर विरोधी रहे कांग्रेस और ‘आप’ मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं।

Alliance की कवायदों

पूरे देश में महागठबंधन Alliance की कवायदों के बीच दिल्ली में भी दोनों दलों के कुछ नेता सक्रिय हुए हैं। महागठबंधन के राष्ट्रीय स्तर पर सूत्रधार कुछ नेताओं का भी मानना है कि भाजपा के खिलाफ दिल्ली में मिलकर लड़ना होगा। तर्क दिया जा रहा है कि बड़े लक्ष्य के लिए आपसी दूरी कम करनी होगी।

बीते दिनों विपक्ष की एकजुट बैठक हुई थी। इससे पहले दिल्ली में किसानों के मार्च के मौके पर पहली बार मुख्यमंत्री केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक मंच पर आए थे। ‘आप’ नेताओं ने तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत पर हर्ष भी जताया। ‘आप’ के कुछ विधायकों का मानना है कि लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ना चाहिए। उधर, कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन कई बार गठबंधन के लिए इनकार कर चुके हैं, लेकिन सूत्रों का कहना है कि कई बड़े नेता गठबंधन के पक्ष में हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

केंद्र ने कोर्ट में पूर्व पीएम राव और मनमोहन सिंह की तारीफ की, कहा- लाइसेंस राज से मुक्ति दिलाई

केंद्र सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में पूर्व पीएम नरसिम्हा राव और उनके तत्कालीन ...