Breaking News

अमेरकी रक्षा मंत्री James mattis ने दिया इस्‍तीफा!

अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस (James mattis) ने नीतिगत मामलों पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मतभेद को लेकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि ट्रंप ने उनकी सेवाओं के लिए मैटिस को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह फरवरी में सम्मान के साथ सेवानिवृत्त होंगे। गौरतलब है कि मैटिस के पद से हटने की खबर सीरिया और अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने की घोषणाओं के बीच आई है।

राष्ट्रपति के पास ऐसा रक्षा मंत्री होना चाहिए James mattis

ट्रंप को भेजे गए इस्तीफे में जिम मैटिस ने लिखा है कि यह उनके लिए पद छोड़ने का उचित समय है क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति के पास ऐसा रक्षा मंत्री होना चाहिए ‘जिसके विचार इन मामलों पर और अन्य विषयों पर भी आपसे बेहतर मेल खाते हों। मेरे कार्यकाल का 28 फरवरी 2019 है, इतना समय उत्तराधिकारी को नामित करने और उसकी नियुक्ति करने के लिये पर्याप्त है।

नए रक्षा मंत्री की घोषणा जल्द : ट्रंप

हालांकि पेंटागन प्रमुख ने इसका बात का जिक्र नहीं किया है कि वो सैनिकों को वापस बुलाने के कारण इस्तीफा दे रहे हैं या किसी अन्य कारणों के चलते। मैटिस का इस्तीफा मिलने के बाद ट्रंप ने फरवरी में उनके सेवानिवृत्त होने की घोषणा की है। मैटिस के इस्तीफे के बाद उनका नाम भी ट्रंप प्रशासन के उन अधिकारियों की सूची में जुड़ गया है जिन्हें पद छोड़ना पड़ा है या उन्हें पद से हटा दिया गया। फ़िलहाल जिम मैटिस के इस्तीफा देने की खबर के तुरंत बाद ट्रंप ने कहा कि जल्दी ही नए रक्षा मंत्री की घोषणा की जाएगी। (एजेंसी)

About Samar Saleel

Check Also

इमरान खान की पत्नी ने कोर्ट से कहा- मुझे खाने में जहर दिया गया, इस अस्पताल में इलाज कराने की मांग

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीवी ने सोमवार ...