Breaking News

12 साल की बच्ची से 2 साल में 30 लोगों ने किया रेप, रूला देगी आपको बच्ची की आपबीती

12 साल की लड़की से 2 साल में 30 व्यक्तियों द्वारा रेप किए जाने के मामले से सब स्तब्ध है। 2 साल का मतलब है कि बच्ची की उम्र तब 10 साल रही होगी जब उसे ऐसे शारीरिक अत्याचारों से गुजरना पड़ा। लड़की को अब शेल्टर होम में भेज दिया गया है। सबसे ह्दयविदारक बात ये कि बच्ची जिस कमरे में रहती थी वहां लकड़ी के दरवाजे पर चॉक से लिखा गया है सॉरी अम्मा।

इस मामले में बच्ची के पिता समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया। मामले का खुलासा तब हुआ जब केरल पब्लिक एजुकेशन डिपार्टमेंट के साथ काम करने वाली काउंसलर को बच्ची ने आपबीती सुनाई। बच्ची को इस बात का दुख था उसने बहुत कुछ सहा लेकिन परिवार की इंकम के लिए वह कुछ ज्यादा नहीं कर सकी।

पड़ोसियों का कहना है कि उन्हें रात रात में उस लड़की के चीखने और रोने की आवाजें आती थीं। रात भर लोग उसके घर आते-जाते रहते थे। लेकिन हमने उनके पारिवारिक मामले में दखल नहीं किया। बच्ची ने बताया कि परिवार में बीमार दादी हैं, घर के आर्थिक हालात बहुत खराब हैं, वे मकान का किराया तक नहीं दे पा रहे हैं। उसे चिंता थी कि अगर उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया तो परिवार और गहरे आर्थिक संकट में फंस जाएगा।लड़की का परिवार मौजूदा जगह पर पिछले पांच साल से रह रहा था।

स्‍कूल में लड़की की एक सहपाठी ने बताया कि पीडि़ता किसी से बात नहीं करती थी। उसकी मां ही उसे स्‍कूल लाती-ले जाती थी। लगातार हो रहे शोषण से लड़की की सेहत खराब रहने लगी थी और वह स्‍कूल भी नहीं जा रही थी। लेकिन किसी ने इस बात पर ध्‍यान नहीं दिया। फिर एक पड़ोसी ने स्‍कूल के अधिकारियों को सारी बात बताई इसके बाद लड़की की काउंसलिंग हुई और पूरा मामला खुला।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...