Breaking News

होमगार्डों को नौकरी से निकालना भाजपा सरकार की पकौड़ा योजना के बाद कटोरा योजना: संजय सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने 25000 होमगार्डो को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, योगी सरकार की इस कार्यवाही का आम आदमी पार्टी ने कड़ा विरोध किया है। पार्टी के यूपी प्रभारी एवम राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने 25 हजार होमगार्डों को नौकरी से निकाले जाने का कड़ा विरोध किया है। भाजपा पकौड़ा योजना के बाद कटोरा योजना लेकर आई है। भाजपा सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर आम आदमी को धोखा देने का काम किया है। मंहगाई, बेरोजगारी से आम आदमी का जीना मुश्किल हों गया है। सरकार द्वारा रोजागर छीने जाने से उनके जीवन के सामने एक बड़ा संकट छा गया है।

बिजली, पानी, शिक्षा, चिकित्सा, सुरक्षा और कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने में योगी असहाय हो चुके हैं, इनको सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं हैं । प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने इसे योगी की क्रूर कार्यवाही करार दिया है। काफी समय से कम मानदेय पर होमगार्डों ने सरकार को अपनी सेवाएं दी है और योगी सरकार ने उनके मानदेय में मात्र 172 रुपया न बढ़ाकर उनको नौकरी से ही बर्खास्त कर दिया है। इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने समान कार्य-समान वेतन का स्पष्ट निर्देश दिया था।

Loading...

सरकार ने सुप्रीमकोर्ट के आदेश की अवहेलना की है। इन 25 हजार होमगार्डों के बच्चों की पढाई- लिखाई, भरण- पोषण कैसे होगा इसकी सरकार ने बिल्कुल चिन्ता नहीं की है। योगी सरकार एक क्रूर सरकार है। उन्होंने कहा कि सरकार अपने फैसले पर पुनर्विचार करें, होमगार्ड जवानों की सेवाएं बहाल करें आम आदमी पार्टी होमगार्ड के जवानों, उनके परिवार के साथ खड़ी है उनकी किसी भी लड़ाई में पार्टी पूरा समर्थन करेगी।

Loading...

About Jyoti Singh

Check Also

योगी कैबिनेट ने लिये ये 10 महत्वपूर्ण फैसले…

लखनऊ। लोकभवन में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *