Breaking News

आंखों के सामने कराहते पिता ने तोड़ा दम’, बेटे ने सुनाई कस्‍टडी में हापुड़ पुलिस की बेरहमी की दास्‍तां

दिल्ली से सटे हापुड़ के पिलखुवा में पुलिस कस्टडी में हुई एक युवक की मौत के बाद उसके बेटे का बयान सामने आया है. बेटे का कहना है कि, ”थाने में पापा को अंदर लाया गया. पापा के साथ मारपीट की गई. अंदर से चीखने की आवाजें आ रहीं थीं. कम से कम 10 लोग मारपीट कर रहे थे. दारू पी रहे थे, बार-बार गाड़ी में से बोतल निकालकर ला रहे थे. मेरे सामने 6-7 बोतलें खाली कर दी थीं.”

बच्चे ने बताया कि ”4 से 5 घंटे ये चलता रहा. पापा तड़प रहे थे. किसी ने भी पानी लाकर भी नहीं दिया. मैंने कहा कि मैं अपने पापा को पानी दे दूं तो पानी भी नहीं देने दिया. पापा को हॉस्पिटल लेकर गए तो उन्हें ऐसे ही छोड़ दिया उनका इलाज भी नहीं कराया.”

हापुड़ जिले में पिलखुवा थाने में पूछताछ के दौरान पुलिस कस्टडी में रविवार रात एक युवक की मौत हो गई थी. आरोप है कि पुलिस ने उसके साथ थर्ड डिग्री का प्रयोग किया. मामले में एसपी ने थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए हैं.

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह के मुताबिक, ”30 अगस्त को लाखन गांव के जंगल में एक महिला की जली हुई बॉडी मिली थी. शक के आधार पर पुलिस ने लाखन गांव निवासी प्रदीप तोमर (30) को बुलाया था. पूछताछ के दौरान उसकी हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई.”

परिवारवालों का आरोप है कि पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए प्रदीप को थर्ड डिग्री दी गई थी, जिसे वह सहन नहीं कर सका और उसकी मौत हो गई. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में पुलिस की क्रूरता के निशान प्रदीप के शरीर पर दिख रहे हैं. पुलिस ने उसके नाजुक अंगों पर भी पिटाई की.

पिलखुवा पुलिस की कस्टडी में प्रदीप नामक शख्स की मौत मामले में पीड़ित पिता ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा है कि पुलिस कस्टडी में हुई मौत के जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाए. साथ ही परिवार को एक करोड़ रुपये की मदद और तीन सदस्यों को सरकारी नौकरी दी जाए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...