Breaking News

अयोध्या प्रकरण : SC के फैसले को लेकर प्रतापगढ़ पुलिस ने बुलाई सर्वधर्म बैठक

प्रतापगढ़। देशभर में हिंदुओं की आस्था का केंद्र बने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला जल्द आने वाला है। जिसपर देश ही नहीं दुनिया भर की निगाहें टिकी हैं। देश भर में फैसले को लेकर जहां अलर्ट है, वहीं पट्टी पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए नया प्रयोग किया है। पट्टी कोतवाली परिसर में मंगलवार को गणमान्य लोगों के साथ सर्वधर्म की बैठक बुलाई गई और कोर्ट के फैसले पर किसी भी पक्ष द्वारा माहौल खराब न करने पर उन्हें राजी किया गया।

एसडीएम डीपी सिंह ने कहा कि नवंबर माह में देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट अयोध्या मामले में अपना फैसला सुनाने वाली है। सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले का हर किसी को सम्मान करना चाहिए। क्षेत्र में हर हाल में साम्प्रदायिक सौहार्द कायम रहना  हम सबकी जिम्मेदारी है।

सीओ नवनीत कुमार नायक ने अपील की कि फैसले के आने से पहले और बाद में किसी भी कीमत पर शांति व्यवस्था कायम की जाए। उन्होंने डिजिटल वालंटियर ग्रुप के माध्यम से समाज के लोगों के बीच जागरूकता फैलाने और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। इसके साथ ही सीओ ने सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखने और भड़काऊ पोस्ट और भ्रामक खबरे फैलाने वालों पर मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने की बात कही। मीटिंग में हिस्सा लेने पहुंचे लोगों ने भी आश्वस्त किया है कि कोर्ट के फैसले को निश्चित रूप से स्वीकार किया जाएगा और उस पर अमल कराने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।

इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष जुग्गीलाल जायसवाल, पट्टी थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह, एसएसआई सुरेश सैनी, व्यापारी नेता राजेन्द्र कुमार केसरवानी, संजय सोनी, सतीश चंद्र सोनी, एसआई अख्तर खां, अंसारी, मुन्ना पटेल, इंद्रधर छोटे दुबे, शहीद खां आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-विश्वजीत सिंह

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...