Iran issues notice to ambassador of pakistan and afghanistan goes to unsc against islamabad
Iran issues notice to ambassador of pakistan and afghanistan goes to unsc against islamabad

आतंकवाद : अफगानि‍स्‍तान ने UN में की शिकायत तो ईरान ने पाकिस्‍तान के एंबेसडर को भेजा नोटिस

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने कूटनीति‍क तौर पर पाकिस्‍तान को घेरना शुरू कर दिया है। इस मामले में भारत को पड़ोसी और दूसरे मुल्‍कों से भी समर्थन मिल रहा है।

अफगानि‍स्‍तान ने UNSC में

इसी कड़ी में अफगानि‍स्‍तान ने आतंक का गढ़ बन चुके पाकिस्‍तान की शिकायत यूनाइटेड नेशन सिक्‍युरिटी काउंसिल (UNSC) में की है। उसने आरोप लगते हुए कहा कि पाकिस्‍तान उसके खिलाफ तालिबान की मदद कर रहा है। अफगानिस्‍तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता सिबगतुल्‍लाह अहमदी ने अपने ट्वीट में कहा कि पाकिस्‍तान का ये प्रयास न सिर्फ शांति प्रक्रिया में बाधा डालने वाला है बल्‍क‍ि अफगानिस्‍तान अखंडता को भी भंग करने वाला है।

ईरान के राष्‍ट्रपति हसन रुहानी ने पाक को चेतावनी

वहीं ईरान ने आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्‍तान के एंबेसडर को नोटिस जारी किया है। मालूम हो दक्षिण पूर्वी पाकिस्तान और बलूचिस्‍तान में हुए आतंकी हमले में 27 रिवोल्‍यूशनरी गार्ड्स की मौत हो गई थी। इस घटना की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान के एक आतंकी संगठन जैश-उल-अदल ने ली है। ईरान के राष्‍ट्रपति हसन रुहानी ने पाक को चेतावनी देते हुए साफ कहा है कि ईरान अपने सैनिकों के खून का बदला जरूर लेकर रहेगा। उधर भारत के पाकिस्तान पर बन रहे चौतरफा दबाव का ही असर है कि सउदी अरब के प्र‍िंस मोहम्‍मद बि‍न सलमान ने पाक‍िस्‍तान की अपनी यात्रा छोटी कर दी है।

About Samar Saleel

Check Also

mayawati said first chawla and now watchman country is really changed

पहले चायवाला और अब चौकीदार,देश बदल रहा है : मायावती

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर बसपा सुप्रीमो ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *