Airtel Home : एयरटेल ने लाॅन्च किया भारत का पहला क्वाड-प्ले प्लेटफाॅर्म

लखनऊ। भारती एयरटेल भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता ने आज देश के पहले डिजिटल क्वाड-प्ले प्लेटफाॅर्म Airtel Home को लाॅन्च करने की घोषणा की जो विभिन्न एयरटेल सेवाओं का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के अनुभव को सरल बनाता है। एयरटेल होम ग्राहकों को विभिन्न एयरटेल सेवाओं होम ब्राॅडबैंड और फिक्स्ड लाइन्ड, पोस्टपेड मोबाइल और डिजिटल टीवी को ‘माई एयरटेल एॅप’ पर एक एकीकृत इंटरफेस के अंतर्गत एक अकेले अकाउंट के तौर पर एकत्रित करने और शानदार सुविधाए मानसिक शांति और विभिन्न प्रकार के अन्य फायदों का आनंद लेने का मौका देता है।

Airtel Home : सभी एयरटेल सेवाओं के लिए एक बिल

Airtel Home के साथ ग्राहकों को परिवार में विभिन्न एयरटेल सेवाओं के लिए अलग-अलग बिल साइकिल के हिसाब से भुगतान करने की परेशानी से आजादी मिलती है। अब से भुगतान करने की अलग-अलग तारीखें याद रखने की कोई जरूरत नहीं होगी। “एयरटेल होम” सभी सेवाओं के लिए एक बिल की सुविधा की पेशकश करता है। इसके अलावा आप देश में किसी अन्य जगह से एयरटेल कनेक्शन को जोड़ सकते हैं।

एकीकृत बिल पर 10 फीसदी तक की छूट

एयरटेल के एक साथ जोड़े गए नंबरों के आधार पर 10 फीसदी तक की छूट मिलेगी । “एयरटेल होम” फिलहाल हैदराबाद में एयरटेल होम ब्राॅडबैंड ग्राहकों के लिए बीटा वर्जन के तौर पर उपलब्ध है। कंपनी की योजना अगले कुछ सप्ताहों में पूरे देश में इस साॅल्यूशन को लागू करने की है।

जाॅर्ज मैथेन, सीईओ होम्स भारती एयरटेल ने कहा, “एयरटेल होम” एयरटेल की ओर से उद्योग में पहली बार किया गया एक और प्रयास है और इसे ग्राहकों के सफर को वास्तविक अर्थों में सरल बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। हमारी विभिन्न सेवाएं इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों से मिला एक प्रमुख सुझाव यह था कि वे हर सेवा के लिए एक अकेला बिल क्यों नहीं ले सकते क्योंकि विभिन्न भुगतान तारीखों का खयाल रखना बहुत ही मुश्किल प्रक्रिया है।

इस सुझाव को ध्यान में रखते हुए हमने एयरटेल होम प्लेटफाॅर्म लाॅन्च किया जो न सिर्फ सुविधाजनक है बल्कि ग्राहकों के लिए अत्यधिक उपयोगी भी है। साथ ही एयरटेल भारत का इकलौता एकीकृत दूरसंचार सेवा प्रदाता है और हम अपनी सभी सेवाओं को सिंगल डिजिटल प्लेटफार्म पर उपलब्ध कराने की स्थिति में हैं।

शीघ्रतापूर्वक और आसानी से “एयरटेल होम” कैसे तैयार कर सकते हैं
  • माई एयरटेल एॅप डाउनलोड करें और “एयरटेल होम” बैनर पर क्लिक करें।
  • जिन ग्राहकों के पास एॅप न हो वे इसे एप्पल या एंड्राॅयड स्टोर से निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं |
  • प्राइमरी अकाउंट के तौर पर एयरटेल होम ब्राॅडबैंड को जोड़े और अपने अन्य सभी एयरटेल कनेक्शंस को एड आॅन अकाउंट्स के तौर पर जोड़ें।
  • जोड़े गए अकांउट्स को सत्यापित करें और सभी अकाउंट्स का एकीकृत बिल भुगतान करने की सहमति दें।

आपका “एयरटेल होम” अब तैयार है। माई एयरटेल एॅप पर अपने सभी अकाउंट्स मेनेज करें, अब आपको एक बिल मिलेगा जिसका भुगतान आप सुविधाजनक तरीके से कुछ क्लिक कर एॅप से ही कर सकते हैं।

यह पेशकश एयरटेल के डिजिटल इनोवेशन प्रोग्राम.प्रोजेक्ट नेक्स्ट का हिस्सा है जिसका उद्देष्य इसकी सभी सेवाओं और टच प्वाॅइंट्स पर ग्राहकों के अनुभव में बदलाव लाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *