OLA : एक साल में 10,000 इलेक्ट्रिक वाहनों को जोड़ेगा ओला

एप बेस्ड कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी OLA 12 महीनों में लगभग 10,000 इलेक्ट्रिक वाहनों को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ेगा। ओला ने इस प्रोग्राम को ‘मिशन इलेक्ट्रिक‘ नाम दिया है।

OLA का लक्ष्य 2021 तक प्लेटफॉर्म पर 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहन होंगे शामिल

‘मिशन इलेक्ट्रिक’ के तहत ओला ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने के प्रयास में है। ओला का लक्ष्य है कि वह 2021 तक अपने प्लेटफॉर्म पर 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करे। ओला ने यह प्लान देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के इकोसिस्टम को बढ़ावा देने के लिए बनाया है।

बता दें ओला ने पिछले साल मई में अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोजेक्ट नागपुर में लॉन्च किया था। ओला के इस प्रोजेक्ट में इलेक्ट्रिक कैब, इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा, इलेक्ट्रिक बस, रूफटॉप इंस्टॉलेशन, चार्जिंग स्टेशंस और बैटेरी स्वाइपिंग एक्सपेरिमेंट्स शामिल थे।

ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल के अनुसार भारत जैसे देश में सड़कों पर आवागमन के लिए सबसे ज्यादा 3 पहिया वहां प्रयोग किये जाते हैं। लाखों लोग हर रोज सबसे ज्यादा इसी वाहन पर ट्रैवल करते हैं। भविष्य अग्रवाल के मुताबिक प्रदूषण को नियंत्रण में रखने के लिए इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को ज्यादा से ज्यादा उतारा जाएगा। ऐसे में कंपनी का ज्यादा प्रयास बाजार में ई-रिक्शा उतारने का होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *