Breaking News

सीएम योगी ने माया-अखिलेश को पीछे छोड़ा : मोदी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 60 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के उद्योगों की नींव रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ किया। उन्होंने कहा सीएम योगी के नाम एक शानदार रिकॉर्ड जुड़ गया है। वो प्रदेश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हो गये जिन्होंने महज डेढ़ साल के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के लिये 60 हजार करोड़ करोड़ का निवेश लेकर आये। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में चल रहे आयोजन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी नहीं, बल्कि रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी है।

पूर्व की सरकारों में आखिरी सालों में निवेश : सीएम योगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी में 60 हजार करोड़ का निवेश होना छोटी बात नहीं है,यह अद्भुत सफलता है। इसके लिये योगी आदित्यनाथ की पूरी टीम बधाई की पात्र है। पीएम ने कहा कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में अरबों का और निवेश होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेढ़ साल में यूपी में 60 हजार करोड़ का निवेश आने पर यूपी की जनता के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बधाई दी। पिछली सरकार के आंकड़ों को बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार अपने पूरे कार्यकाल में सिर्फ 50 हजार करोड़ का निवेश ही ला पाई, जबकि मायावती सरकार में सूबे 57 हजार करोड़ का निवेश हुआ था। उद्योग बंधु के आंकड़ों के अनुसार, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकारों में कार्यकाल के आखिरी सालों में सबसे ज्यादा निवेश हुआ।

यूपी विकास के मामले में 5वें स्थान पर

फरवरी में आयोजित हुए यूपी इन्वेस्टर्स समिट में यूपी के 24 जिलों को एक साथ कवर करने वाली अलग-अलग निवेश परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया था,जो पहले कभी नहीं हुआ। इनमें निवेश की शुरुआत हो गई है। माना जा रहा है कि इनमें से ज्यादातर योजनाएं योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में ही पूरी हो जाएंगी। ऐसा होते ही उनके नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी विकास के मामले में देश में 30वें स्थान से बढ़कर 5वें स्थान पर पहुंच दिया है। उन्होंने निवेशकों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि अब कोई बड़ी कंपनी यूपी छोड़ कर नहीं जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...