Breaking News

चित्रकूट में सीएमओ और सीएमएस पर गिरी सीएम की गाज

चित्रकूट। भगवान राम की तपोभूपि चित्रकूट के दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने तेवर को दिखा ही दिया। शनिवार को अस्पतालों के निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ की गाज मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) पर गिरी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चित्रकूट के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को आए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जिला अस्पताल के निरीक्षण के बाद कड़ा रुख दिखाया है। हेलीकॉप्टर पर बैठकर धर्म नगरी से उड़ते ही सीएमएस और सीएमओ पर गाज गिरा दी। दोनों अफसरों का तत्काल प्रभाव से गैर जनपद तबादला कर यहां नये अधिकारियों को तैनाती दी गई है।

अस्पताल निरीक्षण के दौरान

मुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल निरीक्षण के दौरान ही सीएमओ व जिलाधिकारी से व्यवस्था बेहतर करने को कहा था। उनके यहां से जाते ही लखनऊ से दोनों के तबादले के फरमान आ गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेंद्र सिंह को संयुक्त निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कानपुर मंडल भेजा गया है। उनकी जगह यहां पर बांदा के वरिष्ठ परामर्शदाता जिला चिकित्सालय डॉ विनोद कुमार मुख्य चिकित्साधिकारी चित्रकूट की कुर्सी संभालेंगे। बांदा के वरिष्ठ बालरोग विशेषज्ञ डॉ आरके गुप्ता को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक जिला अस्पताल कर्वी बनाया गया है। अभी तक यहां तैनात मौजूदा अधीक्षक डॉ एसएन मिश्रा को वरिष्ठ परामर्शदाता बांदा की जिम्मेदारी दी गई है।
सुबह जिला अस्पताल पहुंचे योगी ने बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने की हिदायत दी थी। कर्वी सोनेपुर रोड स्थित अस्पताल इमरजेंसी के साथ ओपीडी व वार्ड में घूमकर जायजा लिया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने डीएम शेषमणि पांडेय, सीएमओ डॉ राजेंद्र सिंह को बुलाकर गरीब को स्वास्थ्य सेवाएं मिलने में दिक्कत नहीं होने देने की बात कही थी। कुछ मरीजों से बातचीत कर खामियों पर शिकायत दर्ज कराने का हवाला भी दिया था। उधर, जिले के कुछ और अफसरों पर कार्रवाई को लेकर भी चर्चाएं तेज हैं। शाम तक आदेश आ सकता है।

About Samar Saleel

Check Also

तुलसी कुमार ने अपनी आवाज़ में रीक्रिएट किया सतरंगा

फिल्म एनिमल का ब्लॉकबस्टर हिट सॉन्ग सतरंगा को तुलसी कुमार ने अपनी मधुर आवाज़ में ...