Breaking News

गौ रक्षा महासंघ का अधिवेशन 11 फरवरी को,तैयारियां पूरी

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ के 11 फरवरी को होने जा रहे राष्ट्रीय अधिवेशन में गौ माता के महत्व को लेकर मुस्लिम समुदाय को जागरूक करने की रणनीति पर विचार किया जायेगा। नई दिल्ली स्थित वाईडब्लूसीए कांस्टिट्यूशन हॉल में आयोजित किये जा रहे इस अधिवेशन में मुख्य अतिथि के तौर पर केन्द्र सरकार की मंत्री मेनका गांधी,भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय भाई जोशी सहित महासंघ के राष्ट्रीय एवं सभी राज्य इकाईयों के पदाधिकारी एवं प्रमुख कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

मुस्लिम समाज को जागरूक करने पर होगा विचार

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव इन्द्रेश शुक्ल ने बताया कि महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कलीम भारतीय की देखरेख में अधिवेशन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। इस अधिवेशन में चौदह सूत्रीय मांगों को लेकर प्रस्ताव रखा जायेगा। जिसमें विशेषकर मुस्लिमों के बीच कुरान की रोशनी में गौ माता के प्रति देशभर में जागरूकता अभियान चलाये जाने संबंधी कार्यक्रम को अन्तिम रूप देने के साथ गौ माता से जुड़े अन्य कई मुद्दों को रखा जायेगा।

अधिवेशन में गौ माता को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय

श्री शुक्ला ने बताया,गौ माता को लेकर चलाये जाने वाले जागरूकता अभियान का मकसद कुरान और मुगलकाल के आदेशों के बारे में जानकारी देना है ताकि ऐसे लोगों को बेनकाब किया जा सके जो लोग मुस्लिम धर्म की आड़ में गौ हत्या को बढ़ावा देते है। श्री शुक्ला ने बताया कि अधिवेशन में गौ माता को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये जायेंगे, जिनमें भारत को गौ हत्यामुक्त बनाये जाने, गौ माता को राष्ट्रीय पशु घोषित किये जाने, देश के विभिन्न राज्यों में अत्याधुनिक गौशालायें, हास्पिटल, मोबाइल डिस्पेंसरी वैन शुरू करने आदि की मांग केन्द्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों से उठायी जायेगी।

About Samar Saleel

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...