अवधी फिल्म रंगबाज का शुभारम्भ

रायबरेली/लालगंज। अवधी भाषा में बन रही फिल्म रंगबाज का मुहुर्त मां चन्द्रिका देवी मन्दिर में बड़े धूमधाम से हुआ। अपनी कर्मभूमि व परम्परागत साहित्यिक भाषा अवधी में फिल्म बनाने पर मुझे बेहद सुखद अनुभूति व गर्व हो रहा है,उक्त बाते प्रेस वार्ता के दौरान निर्माता निर्देशक डा. प्रशांत शुक्ला ने कही है। उन्होने कहा कि फिल्म बंधु नीति से आकर्षक होकर योगी सरकार की प्रभावी व हितकर नीतियो को समाविष्ट करके पूर्ण व्यवसायिक रूप से बैसवारा इलाके की पहली अवधी फीचर फिल्म का शुभारंभ धार्मिक रीति रिवाजो से हो गया है।

फिल्म रंगबाज 60 लाख रूपये के बजट की फिल्म

हरियाणवी फिल्म उद्योग के जाने माने अभिनेता व निर्माता निर्देशक डा. प्रशांत शुक्ला ने इस फिल्म के दो दिवसीय सूटिंग सिड्यूल के बाद पत्रकारो को जानकारी देते हुये बताया कि लगभग 60 लाख रूपये के बजट की इस फिल्म को 2019 में पूरे भारत में रिलीज करने की योजना है।उल्लेखनीय है कि डा. प्रशांत शुक्ला हरियाणा से हिंदी फिल्मो में पहुंचने वाले सर्वाधिक व्यस्त व महंगे कलाकार है।अब तक उनके द्वारा बहूरानी,चन्द्रावल,जर-जोरू-जमीन अदि फिल्मे बनायी जा चुकी है। बंसी वाला व 6 फुटा मानस निर्माणाधीन फिल्मे है। मूल रूप से रायपुर थाना बारा सगवर उन्नाव निवासी डा. प्रशांत शुक्ला ने बैसवारा क्षेत्र के साहित्यकारो व क्रांतिकारियो की जन्म स्थली पर शूटिंग करने की योजना बनायी है।अवधी बोली की रंगबाज फिल्म की शूटिंग अब तक गांव रायपुर,लताखेडा अन्य स्थानो व तीर्थ स्थलो में की गयी है। इसमे भाग लेने वाले प्रमुख कलाकारो में उनके अतिरिक्त हेमंत अवस्थी,रिचा त्रिवेदी, मुकेश दीक्षित, अमित यादव, सर्वेस दीक्षित और शिवम ने अभिनय किया है। इसके अतिरिक्त बीनू पाण्डेय, कांति सोनी ने भी मेहमान कलाकार की भूमिका निभाई है।

-: अन्य खबरें :-

बिजली विभाग व सहकारिता में व्याप्त भ्रष्टाचार से किसान त्रस्त

रायबरेली/लालगंज। योगी सरकार की भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने की मंशा पर सरकारी अधिकारी और कर्मचारी पानी फेरने में जुटे हुये हैं। चाहे बिजली विभाग का मामला हो या सहकारिता का हर जगह भ्रष्टाचार का बोलबाला है। दोनो विभागो से किसान पूरी तरह त्रस्त है। किसानो को समय से न तो खाद रही है और न ही फूकें हुए ट्रान्सफार्मर बिना सुविधा शुल्क के महीनो तक नही बदले जाते हैं। बिजली विभाग के आफिस के इर्द गिर्द पैसा लेकर ट्रान्सफार्मर लगवाने वाले दलाल आसानी से मंडराते नजर आ जायेंगे। जबकि सरकार ने विभाग को दल्ले मुक्त बनाने कैराडे से एक टोल फ्री नम्बर जारी कर रखा है,लेकिन शिकायत के बावजूद मदुरी मुबारकपुर गांव के किसानो का नलकूप का ट्रान्सफार्मर एक माह हो जाने के बवजूद अभी तक नही बदला जा सका है। इसी तरह मलकेगांव,हरीपुर गांव, गोपालपुर, पूरे राम गुलाम कुछ एक ऐसे मामले हैं जहाँ विभागीय लापरवाही के चलते आम आदमी को इसका काफ़ियाजा भगतना पद रहा है। ट्रान्सफार्मर न लगने के चलते बिना सिचाई के किसानो की सैकडो बीघे की फसल सूखने के कगार पर है। किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष संतोष सिंह ने योगी सरकार से भ्रष्टाचारी अधिकारियो के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की है।संतोष सिंह ने कहना है कि अधिकारियो से बात कर किसानो की समस्यायें हल करने के प्रयास किये जायेंगे।

चोरी की घटना से 20 हजार का नुकसान

रायबरेली। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के ऐहार गांव निवासी गोविन्द उर्फ अनुज अवस्थी के घर में चोरी की नियत से घुसे अज्ञात चोर समरसेबुल पम्प की मोटर व केबिल उदा ले गए। गोविन्द के मुताबिक चोरी की घटना से उन्हें करीब 20 हजार रूपये का नुकसान हुआ है। सूचना पर पहुंची डायल 100 पुलिस व क्षेत्रीय दरोगा नरेश सिंह ने घटना का मौका मुआयना कर जल्द खुलासे का आश्वासन दिया है।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *