ब्लॉकबस्टर जिंदगी : यूट्यूब प्लेटफार्म पर छाई

लखनऊ। हाल ही में ब्लॉकबस्टर जिंदगी नाम की एक वेब सीरीज़ यूट्यूब प्लेटफार्म पर छाई हुई है, तथा पूरे देश के दर्शकों को इस रोमेड़ी के माध्यम से मनोरंजित कर रही है।

ब्लॉकबस्टर ज़िन्दगी वेब सीरीज

फर्स्ट चॉइस प्रोडक्शन द्वारा लांच की गई ’ ब्लॉकबस्टर ज़िन्दगी ’ वेब सीरीज नीतीश अस्थाना द्वारा लिखी गई है । इसके निर्माता जतिन गुलाटी हैं व स्टार कलाकारों मेंः आकर्षित, श्रुति शर्मा, शगुन शर्मा, आकांशा मिश्रा, नीतीश अस्थाना, नवनीत मिश्रा, वेदांत शाह आदि शामिल हैं । निवेदिता जयस्वाल(असिस्टेंट राइटर ) द्वारा लिखित यह वेब सीरीज चार पार्ट्स में लिखी गई है। कैवलिया कम्युनिकेशन पीआर पार्टनर होने के नाते प्रचार क्षेत्र को संभाल रहा है।

शिवम वर्मा ने बतौर असिस्टेंट कार्य संभाला । संगीत हिमांशु दत्त द्वारा रचित तथा अभिलाश गौतम द्वारा रिकॉर्ड किया गया है। सिनेमेटोग्राफी सत्येंद्र श्रीवास्तव, ए.जे. फोटोग्राफी , ओमकर प्रसाद द्वारा की गई है।
वेब सीरीज़ में एक लड़का व लड़की “गुलाटी स्टोर” नामक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में एक-दूसरे से मिलते हैं। लड़की को कुछ हद तक संदिग्ध दिखाया गया है और वह सेल्समैन से सदा उखड़ी व असंतुष्ट दिखाई गयी है । उसको कोई भी प्रोडक्ट पसंद नहीं आता तथा जो आता वो ख़राब निकलता, जिसकी वजह से वो सेल्समेन को बहुत सुनती है ।

कैमरे से लड़कियों को

एक दिन वही पर दूसरा सेल्समेन उस लड़की पर सीसीटीवी कैमरे से लड़कियों को कुछ शैतानी करते हुए देखता है । वही उसे लगता है की कुछ दाल में काला है और लड़की पर कड़ी निगरानी रखने पर यह पता चलता है की वह कोई शातिर नहीं परन्तु ज़िंदादिल लड़कियाँ थी जो इस तरह छोटी छोटी शैतान्या कर अपनी ज़िन्दगी को इसी तरह ब्लॉकबस्टर बना लेती थी ।
दुकान प्रबंधक का किरदार बहुत ही मज़ेदार दिखाया है जो दर्शकों को ठहाके लगाने पर मजबूर करदेगा। उसके चकदे इंडिया के डायलॉग शाहरुख खान की आवाज़ में, दिल ही जीत लेते हैं।
शूटिंग में केवल वास्तविक स्थानों का उपयोग किया गया है। किसी भी आर्टिफिशियल सेट का इस्तेमाल नहीं हुआ है ।

लखनऊ के प्रचरित स्थल जैसे गो -69 पिज़्ज़ा तथा गुलाटी स्टोर का भी बहुमूल्य उपयोग किया गया । चौथे एपिसोड में, अभिनेता अपना भावनात्मक रूप दिखाते हुए , नन्हे बच्चों के साथ अनाथालय में ख़ुशी मानती दिखाई गयी हैं ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *