Love Ratri को लेकर फिर उठा विवाद

फिल्म Love Ratri ‘लवरात्रि’ की रिलीज को रोकने की मांग को लेकर अहमदाबाद शहर के एक संगठन ने शुक्रवार को गुजरात हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है जिसमें फिल्म के टाइटल और कंटेंट से हिंदुओं की भावनाएं आहत होने की बात कही गयी है। इस फिल्म का बैकग्राउंड हिंदुओं के त्यौहार ‘नवरात्रि’ पर आधारित है जिसको लेकर विवाद उत्पन्न हो रहे हैं। इस फिल्म से अभिनेता सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा और वरीना हुसैन के फिल्मी करियर की शुरुआत हो रही है।

Love Ratri : सनातन फाउंडेशन की ओर से..

अभिराज मिनावाला द्वारा निर्देशित ये फिल्म 5 अक्टूबर को रिलीज होनी है। सनातन फाउंडेशन की ओर से दायर जनहित याचिका में अदालत से अनुरोध किया गया है कि फिल्म पर रोक के विकल्प के तौर पर फिल्म के निर्माताओं से फिल्म का टाइटल बदलने और उस कंटेंट को हटाने को कहा जाए जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं।

इस जनहित याचिका पर चीफ जज आर. सुभाष रेड्डी और जस्टिस वी. एम. पंचोली की बेंच सुनवाई कर सकती है। 19 सितम्बर को सुनवाई होने की उम्मीद है। याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि फिल्म के 5 अक्टूबर को रिलीज होने से हिंदुओं की भावनाएं आहत होंगी।

सलमान खान फिल्म ‘लवरात्रि’ को लेकर चल रहे विवाद पर पहले ही बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि कुछ लोगों को फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति है। यह बेहद खूबसूरत नाम है। प्रेम से अधिक सुंदर कुछ भी नहीं हो सकता है, इसलिए इसे ‘लवरात्रि’ कहा गया है। इसका उद्देश्य किसी संस्कृति को नीचा दिखाना कतई नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *