raid on Karnataka Film Industry Rs 11 crore illegal assets seized
raid on Karnataka Film Industry Rs 11 crore illegal assets seized

Karnataka Film Industry में आयकर विभाग का छापा

कर्नाटक। आयकर विभाग की तरफ से Karnataka Film Industry में तीन से पांच जनवरी तक की गई छापेमारी में 11 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। कर्नाटक के चार सुपर स्टार और तीन बड़े फिल्म निर्माताओं के ठिकानों पर मरे गए छापे में 2.85 करोड़ रुपये नकदी और 25.3 किलोग्राम सोने के जेवरात बरामद किए गए हैं।

गुप्त आय का पता चलने पर आंकड़ा होगा ज्यादा

आयकर विभाग की जांच शाखा ने एक बयान में कहा कि कई मसलों के साक्ष्य मिले हैं, लेकिन किसी ने स्वीकार नहीं किया है। गुप्त आय के बारे में पता चलने पर यह आंकड़ा बहुत ज्यादा होगा। सैंडलवुड (कर्नाटक फिल्म इंडस्ट्री) के इन चार सुपरस्टारों में शिवाराज कुमार, उनके छोटे भाई पुनीत कुमार, सुदीप और यश शामिल हैं। तीन फिल्म निर्माताओं में रॉकलिन, वेंकटेश, सी.आर. मनोहर और बी. विजय किरागांधूर शामिल हैं।

कर्नाटक और गोवा के 180 अधिकारियों ने 21 परिसरों की तलाशी

अभिनेताओं और निर्माताओं को पहले वारंट जारी किए जाने के बाद आयकर अधिनियम 1961 की धारा 132 के तहत तलाशी ली गई। बीते तीन दिनों के इस अभियान के दौरान आयकर विभाग के कर्नाटक और गोवा के 180 अधिकारियों ने 21 परिसरों की तलाशी ली और पांच जगहों का सर्वेक्षण किया।

109 करोड़ रुपये की आय का लेखा-जोखा

छापेमारी के दौरान अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं के अलावा फिल्म कंपनियों और फिल्मों को धन मुहैया करवाने वालों के दफ्तरों और आवासीय परिसरों की भी तलाशी ली गई। आयकर विभाग ने 109 करोड़ रुपये की आय का लेखा-जोखा पेश नहीं किया।

About Samar Saleel

Check Also

Total Dhamal के ट्रेलर में दिखी मस्ती

Total Dhamal के ट्रेलर में दिखी मस्ती

अजय देवगन की फिल्म ’टोटल धमाल’ Total Dhamal का ट्रेलर रिलीज हो गया है। खूब ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *