जन्मदिन विशेष : इन गानों ने बदली Monali Thakur की जिंदगी

कई गानों से लोगों का दिल जीतने वाली बॉलीवुड की मशहूर सिंगर Monali Thakur मोनाली ठाकुर का आज जन्मदिन है। आज मोनाली अपना 33 वां जन्मदिन मना रहीं हैं। मोनाली ने अपने स्कूल के दिनों से लेकर गाने की दुनिया में ‘इंडियन आइडल 2’ तक का सफर तय किया है। बहुत काम लोगों को पता है कि बंगाल की म्यूजिकल फैमिली से ताल्लुक रखने वाली मोनाली के पिता भी संगीतकार हैं।

Monali Thakur : सिंगिंग के साथ एक ट्रेंड सालसा डांसर भी

बता दें मोनाली सिंगर होने के साथ-साथ एक कुशल सालसा डांसर भी हैं। इसके साथ ही मोनाली को भरतनाट्यम और हिपहॉप भी आता है। कोलकाता की रहने वाली मोनाली के पिता शक्ति ठाकुर बंगाली सिंगर हैं। उनकी बहन मेहुली भी प्लेबैक सिंगर हैं।

इस गाने ने बनाया स्टार

फेमस म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम चक्रबर्ती ने साल 2008 में बॉलीवुड फिल्म ‘रेस’ के ‘ख्वाब देखे…’ और ‘जरा-जरा टच मी’ गानों के लिए मोनाली को मौका दिया। इन गानों के सुपरहिट होने के बाद सिंगर मोनाली की किस्मत रातों-रात चमक गई। इसके लिए उनका नॉमिनेशन आईआईएफए अवॉर्ड फोर बेस्ट फीमेल और अप्सरा अवॉर्ड फोर बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर के लिए किया गया। इसके बाद ‘सवार लूं’, ‘मोह मोह के धागे’ और ‘बद्री की दुल्हनिया’ जैसे सुपरहिट गाने देकर मोनाली ने सबका दिल जीत लिया। ‘मोह मोह के धागे’ के लिए मोनाली ठाकुर को नेशनल फिल्म अवॉर्ड फोर बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का अवार्ड भी दिया गया।

  • सिंगर और डांसर मोनाली ठाकुर एक बेहतरीन एक्ट्रेस भी हैं।
  • उन्होंने बचपन में बंगाली टीवी सीरियल्स में कई भूमिकाएं निभाईं।
  • मोनाली ने 2014 में फिल्म ‘लक्ष्मी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया।
  • इसके बाद अब वह अब्बास टायरवाला की मल्टीस्टारर ‘मैंगो’ में नजर आएंगी।
वरुण सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *