Breaking News

गोरखपुर: सीएस कंप्यूटर सेंटर का हुआ उद्घाटन

गोरखपुर। चौरीचौरा क्षेत्र के ग्राम सभा चौरा मिलन चौराहे के पास आईटी मिनिस्ट्री सूचना मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे। लड़के और लड़कियों के लिए कंप्यूटर शिक्षा में पूरी तरीके से निपुण करने के लिए सीएस कंप्यूटर सेंटर का उद्घाटन ग्राम प्रधान तथा पूर्व चेयरमैन प्रत्याशी और वरिष्ठ पत्रकार समाजसेवी द्वारा किया गया। इस कंप्यूटर सेंटर में सभी लड़के और लड़कियों के लिए आईटी मिनिस्ट्री सूचना मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे सभी निशुल्क कोर्स की कंप्यूटर शिक्षा दी जाएगी। जिससे गांव के लड़के और लडकियो को कंप्यूटर शिक्षा में पूरी तरीके से निपुण हो सके और रोज़गार प्राप्त कर सकें। चौरीचौरा तहसील के अंतर्गत आने वाला ग्राम पंचायत चौरा के मिलन चौराहे से पहले सूचना मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे हैं।

अभियान के अंतर्गत सीएस कंप्यूटर एंड ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन संयुक्त रूप से ग्राम प्रधान चौरा के बबलू असलम तथा पूर्व चेयरमैन प्रत्याशी मुन्ना भुज और ग्राम प्रधान भोपा बाजार के पप्पू जायसवाल और वरिष्ठ पत्रकार समाजसेवी ओमप्रकाश गुप्ता तथा समाजसेवी मनोज जायसवाल द्वारा सीएस कंप्यूटर सेंटर का उद्घाटन किया गया। इस दौरान ग्राम प्रधान बबलू असलम तथा पूर्व चेयरमैन प्रत्याशी मुन्ना कुमार भुज ने कहा कि इस तरह की कंप्यूटर शिक्षा से लड़के और लड़कियों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। सरकार कि यह योजना बहुत अच्छी है क्योंकि यह योजना पूरी तरह निशुल्क है। गरीब हो या अमीर कोई भी इस योजना का लाभ ले सकता है। कंप्यूटर की बेसिक जानकारी से लेकर सभी कोर्स कर सकता है। कंप्यूटर सेंटर के प्रबंधक ने कहा कि इससे ग्राम सभा तथा अन्य गांव के बच्चे भी लाभ ले सकेगे।

वरिष्ठ पत्रकार ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा आधुनिक युग में कंप्यूटर लड़के और लड़कियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसके बिना आगे बढ़ने की कल्पना भी नहीं की जा सकती। आने वाले समय मे कंप्यूटर के लिए और भी क्रांतिकारी होगा। इससे लड़के और लड़कियों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे इस अवसर पर मौजूद रहे। समाजसेवी मजिद अली, रियाजुद्दीन, आमोद कुमार,उल्ला अली, सुधीर कुमार, सुरेंद्र कुमार, भोला पासवान ,राम लखन, राम बदन, जयनारायण, आकाश सिंह, राहुल सिंह, राजेश कुमार, ऋषिकेश ,अफजल उर्फ पिंटू , सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...