Breaking News

विशेष तरीके से मानाया गया PM मोदी का जम्मदिन,धारा 370 डिज़ाइन का काटे केक

भजनपुरा स्थित श्रीहरि पब्लिक स्कूल के सभागार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 69वां जन्म दिन भाजपा के भजनपुरा मण्डल उत्तर पूर्वी जिला ने मनाया। इस अवसर पर धारा 370 को हटाने के समर्थन के प्रतीक के रूप में 370 के डिजाईन का केक काटा गया तथा मोदी जी के कवि रूप को समर्पित ‘कवि नरेन्द्र’ रूपी भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संयोजन व संचालन भाजपा नेता व सुप्रसिद्ध कवि भुवनेश सिंघल ने किया। दीप प्रज्जवलन निगम पार्षदा गुरजीत कौर ने किया तथा मुख्य अतिथि पूर्व जिलाध्यक्ष महक सिंह रहे। अध्यक्षता मण्डल के अध्यक्ष राघवेंद्र भदौरिया ने की।

सिंघल ने अपने संचालन के दौरान दिए वक्तव्य में बताया कि धारा 370 के डिजाईन का केक काटकर उन्होनें देश से धारा 370 के हटने को दर्शाया है। उन्होनें यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक कवि भी हैं और कवि बहुत भावुक व्यक्ति होता है जिसमें लोगों के दुख दर्द को समझने की शक्ति अधिक होती है और इसीलिए मोदी जी ने लोगों की पीड़ा को समझा और देश का कोढ़ बन चुकी धारा 370 को हटाकर भारत माता को कोढ़ मुक्त किया है। मोदी जी की पुस्तक साक्षी भाव की भी सिंघल ने प्रशंसा की और बताया कि मोदी जी के इस कविता संग्रह में राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत कविताएं हैं जो मोदी जी के हृदय में बसे देश प्रेम को दर्शाती हैं। वहीं सिंघल ने संसद में दिए गृह मंत्री अमित शाह के बयान ‘इस राष्ट्र के लिए हम अपने प्राण भी दे देंगे’ को प्रेरणामयी आदर्श संसदीय वक्तव्य बताते हुए कहा कि मैं अमित शाह जी को आस्वश्त करते हुए कहता हूं कि इस राष्ट्र के लिए देश का हर नौजवान अपने प्राण भी दे सकते है।

इसकी पुष्टि करते हुए सिंघल ने अपनी कविता के माध्यम से कहा कि ‘मां सम सुन्दर मां सम भोला मां जैसा यह न्यारा है, इसकी खातिर मर जाएंगे हमें जान से प्यारा है, इसे हमारे पुरखों ने निज खून बहाकर सींचा है, करो गर्व ऐ हिंदुस्तानी हिंदुस्तान हमारा है।’ वहीं सिंघल ने आगे यह भी कहा कि ‘आज शहीदों के गीतों में हिदुस्तानी लय लिख दूं, देश के दुश्मन के हृदय में शेरों वाला भय लिख दूं, अफजल आमिर और कसाबों औवेसी पर क्या लिखना, तेरे-मेरे सबके दिल पर भारत मां की जय लिख दूं।’ इसके अलावा सिंघल ने विंग कमाण्डर अभिनन्द की वीरता और साहस का जिक्र करते हुए बताया कि ‘अभिनन्दन
जब पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया तो वो बिल्कुल अकेला था और शत्रु देश की भूमि पर शत्रु सैनिकों से घिरा हुआ था मगर तब भी वो भयभीत नहीं था। उस दौरान एक पाकिस्तानी सैनिक ने अभिन्नदन को चिढ़ाने की गर्ज से पूछा कि अभिनन्दन ये बताओ कि हिंदुस्तानी और मूर्खों में क्या फर्क है तो अभिन्नदन ने तपाक से कहा कि ‘सिर्फ बोर्डर का’।

इस अवसर पर गुरजीत कौर ने बताया कि मोदी जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में ये पूरा सप्ताह सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। महक सिंह ने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि मोदी जी के जन्म दिवस पर गरीबों व असहायों की सेवा करके पार्टी के कार्यकर्ता मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाएंगे। वहीं राघवेंद्र भदौरिया ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य है कि मोदी जी ने अपने कार्यों से सिद्ध किया है कि उनमें विश्व लीडर बनने की क्षमताएं हैं, आज पूरा विश्व मोदी जी के नेतृत्व को स्वीकार कर रहा है और भारत को सम्मान की नजरों से देख रहा है।

इस अवसर पर कवि कृष्ण कान्त मधुर, केसरीनन्दन मिश्रा, नरेन्द्र गुप्ता, राहुल डांगी पांचाल, छज्जु सिंह व एस. डी. कंसवाल ने अपनी कविताओं से मोदी जी के जन्म दिन को पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए यादगार बना दिया। इस अवसर पर मण्डल की ओर से भुवनेश सिंघल ने अतिथियों को अंगवस्त्र व चरखे का प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। अन्य प्रमुख कार्यकर्ताओं में पूनम चैहान, अनिल गुप्ता, मास्टर प्रहलाद सिंह, वीरेन्द्र पाल शर्मा, मनोज रतिया, अमर झा, विपिन कुमार, ममता जोशी, रीता घन्श्याल, राकेश राठी, देवेन्द्र डेढ़ा व सरनाम सिंह आदि सहित क्षेत्र के अनेक लोग उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...