Breaking News

चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 76 रनों से दी शिकस्त

नेपियर के मैकलीन पार्क में खेले गए चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड ने मेजबान न्यूजीलैंड को 76 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है. न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लेकिन न्यूजीलैंड ने इस बात का अंदाजा भी नहीं लगाया था कि उनका ये फैसला कितना नुकसानदायक साबित होने वाला है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे इंग्लैंड ने यहां 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 241 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने सबसे ज्यादा 103 रनों की पारी खेली.

मलान ने 51 गेंदों पर खेली गई अपनी इस पारी में 6 छक्के और 9 चौके लगाए. ये उनके टी20 करियर का पहला शतक है. मलान के अलावा कप्तान ऑइन मॉर्गन ने भी 41 गेंदों में 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. कप्तान की पारी में 7 छक्के और 7 चौके शामिल थे. इनके अलावा सलामी बल्लेबाज टॉम बैन्टन ने 31 और जॉनी बेयरस्टो ने 8 रन बनाए. जबकि सैम बिलिंग्स बिना खाता खोले नॉटआउट रहे. न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सैंटनर ने 2 और कप्तान टिम साउदी ने एक विकेट चटकाया. इनके अलावा किसी भी कीवी गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला.

इंग्लैंड द्वारा दिए गए पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने न्यूजीलैंड ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. लेकिन कीवी बल्लेबाजों का तूफान बहुत जल्दी ही थम गया. मार्टिन गप्टिल 14 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने अपनी इस छोटी-सी तूफानी पारी में 3 छक्के और 1 चौका लगाया. न्यूजीलैंड के लिए कप्तान टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 15 गेंदों में 39 रन बनाए. साउदी ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 4 छक्के और 4 चौके भी लगाए. कॉलिन मनरो ने 30, अनुभवी रॉस टेलर ने 14 और मिचेल सैंटनर ने 10 रन बनाए.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...