Breaking News

चेहरे के आकर्षण को बढ़ाती है आपके आंखों की पलकें…

महिलाओं के चहरे की खूबसूरती कई चीजों पर निर्भर करती हैं, जिनमें से एक है आंखों की पलकें। जी हां, आंखों की पलकों का घनापन आंखों का आकर्षण बढाने के साथ ही चहरे को खूबसूरत बनाने का काम भी करता हैं, लेकिन कई महिलाऐं आंखों को घना बनाने के लिए केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जो आंखों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में जरूरत होती हैं कुदरती तरीकों की मदद से आंखों की पलकों में निखार लाने की। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे प्राकृतिक तरीके लेकर आए है जिनकी मदद से आंखों की पलकों को घना बनाया जा सकता हैं।

कैस्टर ऑयल
कैस्टर ऑयल में एंटीबैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं जो आपकी पलकों को घना करने में मदद करते हैं और साथ ही आपकी आंखों के लिए भी फायदेमंद होते हैं। इसके अलावा इसमें और भी कई पोषक तत्व होते हैं जो आपकी पलको को घना बनाने में मदद करते हैं। कैस्टर ऑयल को सप्ताह में दो से तीन बार अपनी पलकों पर लगाएं।

पेट्रोलियम जेली
पेट्रोलियम जेली एक बहुत अच्छा एमोलिएंट होता है जो आपकी पलकों को घना करने के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसके इस्तेमाल से आपकी पलकों के बाल जल्दी घने दिखने लगेंगे। रोजाना रात में पेट्रोलियम जेली अपनी पलकों पर लगाकर सोएं।

एलोवेरा
एलोवेरा आपके हेयर फॉलिकल्स को हाईड्रेटेड रखने में मदद करता है और इस प्रकार इसके इस्तेमाल से आपकी पलकें घनी और खूबसूरत दिखती हैं। जोजोबा ऑयल के साथ एलोवेरा जेल को मिलाकर लगाने से आपकी पलकें खूबसूरत और घनी दिखने लगती है।

विटामिन-ई
विटामिन-ई कैप्सूल आपके घने पलकों के लिए बहुत लाभकारी होते हैं। रोजाना सोने से पहले विटामिन-ई को अपनी पलकों पर लगाएं। इससे आपको परिणाम जल्द ही दिखने लगेगा।

About Samar Saleel

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...