Afghanistan : आतंकी हमले में इंटलीजेंस चीफ और गर्वनर की मौत

अफगानिस्तान Afghanistan में तालिबानी आतंकियों की ओर से  अब तक का सबसे भयावह आतंकी हमला किया गया। इस हमले में कांधार प्रांत के पुलिस चीफ, गवर्नर और इंटेलीजेंस चीफ मारे गए।

Afghanistan  में हुए इस हमले में

अफगानिस्तान Afghanistan में हुए इस हमले में अमेरिकन कमांडर जनरल ऑस्टिन एस मिलर बच गए जबकि दो अमेरिकी सैनिक जरूर घायल हो गए हैं। हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है और बयान जारी कर कहा है कि उनका निशाना जनरल मिलर और पुलिस चीफ जनरल राजीक थे।

अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमले पर भारत ने दुःख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमले से दुखी हैं। भारत इस हमले की कड़ी निंदा करता है और इस दुख की घड़ी में अफगानिस्तान के साथ है।
जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि शनिवार को होने वाले चुनावों के मद्देनजर कंधार के अधिकारियों के साथ बैठक हो रही थी। तभी अचानक से गोलियां बरसने लगीं।

इस हमले में कंधार पुलिस चीफ जनरल राजीक, गवर्नर जलमई वेसा और प्रांत के इंटेलीजेंस चीफ जनरल अब्दुल मोमीन मारे गए। हमले में अमेरिकी जनरल मिलर बच गए जबकि दो सैनिक घायल हो गए। अमेरिका ने भी मिलर के सुरक्षित बचने की पुष्टि की है।
कंधार के डिप्टी गवर्नर आगा ललाय दातागिरी ने कहा कि अभी तक स्पष्ट नहीं है कि हमला करने में कितने लोग शामिल थे लेकिन कहा जा रहा है कि अंदर के ही किसी आदमी ने गोलीबारी की है।
दातागिरी के मुताबिक अभी पता लगाना मुश्किल है कि किस गार्ड ने गोली चलाई पर ये साफ है कि अधिकारियों के साथ आए गार्ड ने ही गोली चलाई है। उनके मुताबिक संभवत गवर्नर के साथ एक गार्ड ने गोली चलाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *