european union rejects the breakage agreement
european union rejects the breakage agreement

European Union ने ब्रेक्जिट करार को किया खारिज

ब्रसेल्स। ब्रिटेन की संसद ने मंगलवार रात प्रधानमंत्री टेरेसा मे( Theresa May) के ब्रेक्जिट करार को खारिज कर दिया। इससे ऐसी संभावना बन रही है कि ब्रिटेन यूरोपीय संघ (European Union) से बिना किसी करार के ही अलग होगा। यूरोपीय संघ ने मंगलवार को चेतावनी दी कि वह इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकता।

ब्रिटेन 29 मार्च को यूरोपीय संघ से बिना किसी समझौते के बाहर

यूरोपीय संघ के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस परिणाम पर खेद जताते हुए कहा कि वे जिद पर अड़े सांसदों का वोट जीतने में Theresa May की आगे कोई मदद नहीं कर पायेंगे। अगर ब्रिटेन की संसद यूरोपीय संघ के साथ हुए समझौते को मंजूर करने में विफल रहती है और यूरोपीय संघ समय देने के लिए तैयार नहीं होता है तो ब्रिटेन 29 मार्च को यूरोपीय संघ से बिना किसी समझौते के बाहर हो जाएगा।

हालांकि, यूरोपीय संघ का कहना है कि वह ब्रिटेन को और समय देने पर विचार कर सकता है। यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क के प्रवक्ता ने बताया कि टस्क को इस परिणाम पर खेद है लेकिन ब्रसेल्स की तरफ से उन्होंने चेताया है कि इससे ज्यादा कुछ कर पाना मुश्किल होगा।

यूरोपीय संघ के राजदूतों की बैठक ब्रसेल्स में

यूरोपीय संघ की प्रमुख ब्रेक्जिट वार्ताकार मिशेल बार्नियर ने यही बात दोहराते हुए कहा कि ब्रसेल्स इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकता। यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन क्लाउड जंकर की प्रवक्ता ने उनके हवाले से कहा कि अब इसका हल लंदन में ही निकलेगा क्योंकि यूरोपीय संघ इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकता है। यूरोपीय संघ के राजदूतों की बैठक बुधवार को ब्रसेल्स में होगी। (एजेंसी)

About Samar Saleel

Check Also

mayawati said first chawla and now watchman country is really changed

पहले चायवाला और अब चौकीदार,देश बदल रहा है : मायावती

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर बसपा सुप्रीमो ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *