Masood Azhar : जनलेवा बीमारी से रहा है जूझ

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अजहर Masood Azhar जानलेवा बीमारी का शिकार हो गया है। उसकी हालत दिनों-दिन बिगड़ती जा रही है। बताया जा रहा है कि बीमारियों के चलते उसकी रीड की हड्डी और किडनी प्रभावित हुई हैं। लिहाजा अब वह विस्तर से भी नहीं उठ पा रहा है।

Masood Azhar के भाई रऊफ असगर

भारत के खुफिया विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, Masood Azhar मसूद अजहर के भाई रऊफ असगर और अतहर इब्राहिम अब उसके संगठन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वे दोनों भारत व अफगानिस्तान में आतंकी गतिविधियां संचालित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मसूद अजहर (50) कई बीमारियों से जूझ रहा है।

खुफिया विभाग के अधिकारी ने पहचान न बताने की शर्त पर बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि मसूद की रीढ़ की हड्डी और किडनी का इलाज रावलपिंडी के कंबाइंड मिलिटरी हॉस्पिटल में किया गया है। ऐसी हालत में वह कम से कम डेढ़ साल तक बिस्तर पर ही रहेगा।

हालांकि, भारतीय राजनयिकों ने मसूद की बीमारी की पुष्टि नहीं की है। मगर, उनका कहना है कि आतंकी नेता जिसका नाम संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी (भारत द्वारा) के रूप में नामित किया गया है, वह जनता के बीच या फिर अपने गृह नगर भावलपुर में भी नहीं देखा गया है।
एक विशेषज्ञ ने कहा कि यह भारत के लिए अच्छी खबर है। उन्होंने कहा ’भारत को अब मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित कराने के लिए चीन से रियायत की जरूरत नहीं है क्योंकि वो खूद कई बीमारियों की चपेट में है। बता दें कि चीन मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के भारत के प्रयासों की राह में हमेशा रोड़ा अटकाता रहा है। – एजेंसी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *