venezuela president nicolas maduro took oath for second time between the economic crisis
venezuela president nicolas maduro took oath for second time between the economic crisis

Venezuela : आर्थिक संकट के बीच Nicolas maduro ने दूसरी बार बने राष्ट्रपति

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो (Nicolas maduro) ने गुरुवार को भारी विवादों के बीच दोबारा राष्ट्रपति पद की शपथ ली। मादुरो को उच्चतम न्यायालय के प्रमुख माइकेल मोरेनो ने पद की शपथ दिलाई। काराकस में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

दूसरी बार राष्ट्रपति बनने पर गहरा विरोध

मादुरो के शपथ ग्रहण समारोह का यूरोपीय संघ, अमेरिका और वेनेजुएला के दक्षिण अमेरिका के पड़ोसी देशों ने बहिष्कार किया है। बता दें निकोलस मादुरो पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पद छोड़ने का दबाव है। जिसके चलते कई लैटिन अमेरिकी देशों की सरकार समेत कनाडा ने मादुरो के दूसरी बार राष्ट्रपति बनने पर गहरा विरोध जताया है। मालूम हो कि अमेरिकी सरकार पहले ही मादुरो के अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा चुकी है।

क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुएल डियाज कैनेल ने

क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुएल डियाज-कैनेल और बोलीविया के राष्ट्रपति इवो मोरालिस ने मादुरो के दूसरे कार्यकाल का समर्थन किया है। वेनेजुएला इस समय भारी आर्थिक संकट का सामना कर रहा है,जिसके चलते देश में पलायन की स्थिति लगाताल बनी हुई है। लेकिन इन सब के बावजूद सरकारी अनुदान प्राप्त करने वाले लोगों ने राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के दूसरी बार राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने का समर्थन किया है। (एजेंसी)

About Samar Saleel

Check Also

Kabul में खतरनाक स्तर पर पहुंचा वायु प्रदूषण

काबुल में खतरनाक स्तर पर पहुंचा वायु प्रदूषण

काबुल। लंबे समय से आत्मघाती हमलों एवं बम विस्फोटों का दंश झेल रहे अफगानिस्तान की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *