Breaking News

फिरोजाबाद : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अनियमितताओं का बोलबाला

लखनऊ। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बछगांव जिला फिरोजाबाद में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अनियमितताओं का बोलबाला है स्वास्थ्य केंद्र परिसर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है निजी लोगों ने अपने बाजरे की पराली रखी हुई है तथा लोगों द्वारा अपने पशुओं को बांधकर गंदगी फैलाई जा रही है ।

कोई ध्यान नहीं

स्वास्थ्य केंद्र डॉक्टर और कर्मचारियों का और कोई ध्यान नहीं है गंदगी से आए हुए मरीजों को कभी भी संक्रामक रोग फैल सकते हैं वहीं स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ की भी दयनीय स्थिति है स्वास्थ्य केंद्र मैं मात्र एक डॉक्टर अनिल कुमार नियुक्त हे जो कि इस समय अवकाश पर हैं । जिसकी वजह से आए हुए मरीजों को अत्यंत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

हॉस्पिटल में मौजूद एकमात्र नर्स द्वारा मरीजों को टरकाकर कर भगा दिया जाता है हॉस्पिटल में प्रसव हेतु आई लाड़ो देवी पत्नी दिलीप कुमार को हॉस्पिटल में मौजूद नर्स रेनू द्वारा टरका कर भगा दिया गया जबकि प्रसव पीड़िता की हालत अत्यंत खराब थी उसे जिला अस्पताल फिरोजाबाद के लिए रेफर कर दिया गया उसे प्राथमिक उपचार प्रदान करने के उपरांत जिला अस्पताल भेजा जाना चाहिए था ऐसी स्थिति में यदि मरीजों के साथ कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा।

रिपोर्ट-फरमान ‘बबलू’

About Samar Saleel

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...