Breaking News

कुलदीप यादव इस वक्त चल रहे है टीम इंडिया से बाहर

 भारतीय टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव इस वक्त टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वो वर्ल्ड कप के बाद से ही प्लेइंग इलेवन में स्थान बनाने के लिए प्रयत्न कर रहे हैं. खुद कुलदीप यादव ने ये माना ही ये समय उनके करियर का सबसे कठिन भरा समय है, लेकिन वो लगातार टीम में स्थान बनाने की प्रयास में जुटे हैं.

वर्ल्ड कप के बाद से ही बाहर चल रहे हैं कुलदीप  चहल

आपको बता दें कि कुलदीप यादव  युजवेंद्र चहल पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया से साइडलाइन हैं. वेस्टइंडीज के विरूद्ध टी20 सीरीज हो या फिर दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध दोनों ही मौकों पर ये खिलाड़ी टीम का भाग नहीं थे. ऐसे में ये सवाल भी उठने लगे हैं कि अगले वर्ष होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्या इन दोनों खिलाड़ियों की स्थान टीम में सेफ है या नहीं?

मौजूदा समय मेरे लिए सबसे ज्यादा कठिन है- कुलदीप यादव

इस बारे में कुलदीप यादव का बोलना है कि जब उन्होंने क्रिकेट खेलना प्रारम्भ किया था तो कभी नहीं सोचा था कि वो इंडिया के लिए खेल पाएंगे, लेकिन करीब तीन वर्ष हो गए कुलदीप को इंडिया के लिए खेलते हुए. कुलदीप का बोलना है कि इन तीन वर्षों में बहुत चुनौतियां आई, लेकिन मौजूदा समय सबसे ज्यादा चुनौती भरा है.

अश्विन  जडेजा की वजह से नहीं बन रही कुलदीप-चहल की जगह!

कुलदीप यादव ने बोला कि अनुशासन  कड़ी मेहनत के बिना कुछ भी संभव नहीं है  मैं उसी के साथ खेल रहा हूं. 24 वर्ष के कुलदीप भारतीय टेस्ट टीम का भाग तो हैं, लेकिन वनडे  टी20 में उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है. इसकी वजह ये भी हो सकती है कि जडेजा  अश्विन लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

कुलदीप का डेब्यू रहा था शानदार

आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने मार्च 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध डेब्यू किया था. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही चार विकेट लेकर सभी को दंग कर दिया था. वह एकदिवसीय क्रिकेट में हैटट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज भी बने.

 

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...