Breaking News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में लाठीचार्ज

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र परिषद चुनाव के विरोध में छात्र मुखर हो चुके हैं। अब वह इविवि प्रशासन व पुलिस के आमने-सामने आ चुके हैं। इसी विरोध के चलते सोमवार के बाद मंगलवार को भी छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया। लाठीचार्ज के जवाब में छात्रों ने भी जमकर पत्थर चलाए। इस दौरान कई छात्र और पुलिस कर्मियों को चोटें आईं। छात्रों ने प्रॉक्टर ऑफिस के पास गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की। लगभग एक घंटे हुए हंगामे के बाद पुलिसकर्मियों ने करीब तीन दर्जन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। इविवि परिसर में पुलिस फोर्स तैनात है। सूचना पर डीएम भानु चंद गोस्वामी भी मौके पर पहुंचे।

छात्रसंघ खत्म करके विश्वविद्यालय

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ खत्म करके विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र परिषद चुनाव करा रहा है। तमाम छात्र इसका विरोध कर रहे है। मंगलवार को कैंपस में छात्र परिषद चुनाव का विरोध इविवि छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारियों समेत छात्र कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। विरोध में छात्रों ने भी पथराव किया। इस मामले को लेकर इविवि प्रशासन की बैठक हो रही है। फिलहाल अब यहां का माहौल शांत है। पुलिस फोर्स लौट रही है, अलबत्‍ता कुछ बल तैनात है।
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सोमवार को भी विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों पर लाठियां बरसाई थी। छात्र परिषद के विरोध में परिसर में छात्र नारेबाजी कर रहे थे। इसी बीच छात्रसंघ भवन पर इविवि के सुरक्षाकर्मियों ने लाठी भांजना शुरू कर दिया। छात्रों ने हंगामा शुरू किया तो वहां पहुंची पुलिस से भी उनकी झड़प और धक्कामुक्की हुई। सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंची और मशक्कत से मामला शांत कराया।

 

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...