Breaking News

सौंदर्य में करें इस छिलके का इस्तेमाल, जाने क्या है फायदे…

केले के हेल्थ बेनेफिट्स के बारे में तो सभी ने खूब सुना होगा। हालांकि, कम ही लोग इसके ब्यूटी बेनेफिट्स के बारे में भी जानते हैं। सिर्फ केले में ही नहीं, केले के छिलके में भी बड़े-बड़े गुण होते हैं। इसमें ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स, मिनरल्स और मॉइश्चराइजिंग प्रॉपर्टी होती हैं जिसकी वजह से यह एक बेहतरीन ब्यूटी प्रॉडक्ट का काम करता है। आइए आपको इसके फायदों के बारे में बताते हैं।

केले के छिलकों से दांतों में चमक आती है। एक हफ्ते तक केले के छिलकों को हर रोज दांतों पर रगड़ें। बस इतने काम से आप डनेटिस्ट के महंगे अपॉइंटमेंट से बच जाएंगी। केले के छिलके आपकी स्किन को सूरज की खतरनाक यूवी किरणों से भी बचाते हैं। इन छिलकों को कुछ देर के लिए धूप में सुखा दें और फिर स्किन पर लगाएं।

ध्यान देने वाली बात ये है कि केले के छिलके की मदद से आप मस्से को भी दूर कर सकती हैं। इसके लिए मस्से पर छिलके को रगड़ें। इसे पट्टी की मदद से मस्से पर रात भी के लिए छोड़ दें। पिंपल से छुटकारा पाने के लिए आप क्या-क्या नहीं करती हैं। आपको हैरानी होगी इसका इलाज केले के छिलके में छिपा हुआ है। केले के छिलके से पिंपल पर मसाज करें। केले के छिलके स्किन को मॉइश्चराइज करने का काम करते हैं। ये त्वचा को हेल्दी बनाए रखते हैं और झुर्रियों से बचाते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...