Breaking News

लोहिया संस्थान में एमबीबीएस छात्रों ने मचाया जमकर उत्पात

लखनऊ। राजधानी में गोमती नगर स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान में मंगलवार को एमबीबीएस छात्रों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है। जानकारी के मुताबिक एमबीबीएस छात्रों ने संविदा कर्मचारियों से पर्चा बनवाने की बात को लेकर अभद्रता की और साथ ही जमकर मारपीट और तोड़फोड़ भी की है। जिसमें 4 संविदा कर्मचारियों को गंभीर चोटें आई हैं। वहीं कर्मचारी की एक के हाथ की हड्डी टूट गई है और दूसरे के कंधे में गंभीर चोट आई है। वहीं बीच-बचाव करने वाले सुरक्षाकर्मियों को भी चोट आई है।

बता दें कि लोहिया संस्थान के ऑन्कोलॉजी भवन में पर्चा काउंटर पर सुबह करीब साढ़े आठ बजे ड्यूटी के दौरान कुछ एमबीबीएस छात्रों ने पंजीकरण करवाने पर जबरन जोर दिया और स्टाफ की लाइन में आगे आकर अभद्रता भी की। इसके साथ ही जमकर तोड़फोड़ की और सारे शीशे दरवाजे तोड़ दिए। जिसके चलते सभी कर्मचारी जान बचाकर भागने लगे और महिला कर्मचारी कमरे में जाकर छुप गई। पूरे मामले में संस्थान के 4 कंप्यूटर ऑपरेटर, दो सुरक्षाकर्मी एपीआरओ गंभीर रूप से घायल हुए।
जिसके बाद संविदा कर्मचारियों ने न्याय की मांग की है। वहीं लोहिया संस्थान के निदेशक ने छात्रों तथा कर्मचारियों की एक मीटिंग बुलाई है और यह आश्वासन दिया है कि आरोपी छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और कर्मचारियों की सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी।

 

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...