Breaking News

खुद को साबित करने के लिए युवाओं को मिलेंगे 4-5 मौके: विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर यह साफ कर दिया कि टीम में जगह बनाने वाले युवाओं को चार से पांच मौकों में खुद को साबित करना होगा। राष्ट्रीय टीम के लिए 2008 में पदार्पण करने वाले कोहली ने खुद का उदाहरण देते हुए बताया कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के शुरूआती दिनों में ज्यादा मौका मिलने की उम्मीद नहीं की थी।कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि हमारे पास लगभग 30 मैच हैं।

टीम के नजरिये से हमारी सोच बिल्कुल साफ है। यहां तक कि जब मुझे भी टीम में मौका मिला था तब मैंने 15 मौकों के बारे में नहीं सोचा था। आपको चार से पांच मौके मिलेंगे और आपको इसका सही इस्तेमाल करना होगा। हम इस स्तर का क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि जो खिलाड़ी टीम में आ रहे हैं वह इसी मानसिकता के साथ आएं क्योंकि टीम की यही मानसिकता है।

खिलाड़ियों को मौकों को जल्दी भुनाना होगा। टी20 विश्व कप के अलावा टीम का ध्यान अगले साल होने वाले आस्ट्रेलियाई दौरे और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप पर भी है। भारतीय टीम ने पिछली दो टी20 श्रृंखलाओं (वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला) की टीम में कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल को मौका नहीं दिया जिनकी जगह राहुल चाहर और वाशिंगटन सुंदर का चयन हुआ है। युवाओं को समय समय पर जिम्मेदारी दी जा रही है। टीम संयोजन बनाना जरूरी है, आपको उन खिलाड़ियों की पहचान करनी होगी जो टीम को आगे लेकर जाएंगे।

About Samar Saleel

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...