Breaking News

शिवसेना के साथ सरकार बनाने के बीच शरद पवार ने की पीएम मोदी से मुलाकात

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद थी। इस मुलाकात के बारे में कहा गया था कि महाराष्ट्र में किसानों की समस्याओं को लेकर एनसीपी प्रमुख ने पीएम मोदी से मुलाकात की है।

देश के 2 बड़े नेताओं के बीच करीब आधे घंटे की मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बीच में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बुलाया गया था। प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को किसानों की समस्या के बारे में अवगत कर दिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी को अगले साल 31 जनवरी से 2 फरवरी के बीच होने वाले वंसत दादा सुगर इंस्टीट्यूट प्रोग्राम के लिए न्योता भी दिया है।

इस मुलाकात से पहले एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बताया था कि, एनसीपी प्रमुख बैठक में प्रधानमंत्री से महाराष्ट्र के किसानों को राहत देने की मांग करेंगे। बता दें कि शरद पवार और पीएम मोदी की मुलाकात की जानकारी शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को ही दी थी। उन्होंने कहा था कि हम किसानों के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि ये मुलाकात शरद पवार की अगुवाई में ही होगी।

संजय राउत का बयान

दोनों नेताओं की मुलाकात से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हमने भी शरद पवार से अनुरोध किया था कि वे राज्य की स्थिति के बारे में पीएम को जानकारी दें। महाराष्ट्र के सभी सांसद भी पीएम मोदी से मिलेंगे और हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि केंद्र उन्हें अधिकतम संभव सहायता प्रदान करे।

उन्होंने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे किसानों के मुद्दे को लेकर दिल्ली आते हैं, और सभी सांसद पीएम से मिलते हैं ‘तो क्या खिचड़ी पकती है’? संसद के अंदर हों या बाहर, कोई भी पीएम से मिल सकता है। शरद पवार को राज्य की स्थिति का पता है।

क्या है महाराष्ट्र का हाल

बता दें, महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने के प्रयास जारी हैं। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना एक दूसरे की मदद से सरकार बनाने की कोशिश में लगी हैं लेकिन इसमें कुछ दिक्कतें आ रही हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले शरद पवार ने सोमवार को कहा था कि बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और ‘उन्हें अपना रास्ता चुनना है’। संसद में मीडिया से बातचीत में पवार ने कहा, बीजेपी-शिवसेना ने साथ चुनाव लड़ा था, एनसीपी और कांग्रेस ने साथ चुनाव लड़ा था। उन्हें अपना रास्ता चुनना है और हमें अपनी राजनीति करनी है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...