LNG Terminal : जीवन में ऊर्जा ही नहीं होगी तो जीवन ठहर जायेगा – नरेंद्र मोदी

गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एलएनजी टर्मिनल जैसी कई विकासकारी परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाकर उनका उद्घाटन किया। इसमें आधुनिक फूड प्रोसेसिंग प्रोजेक्ट और अल्ट्रा मॉडर्न चॉकलेट प्लांट जैसी कर्इ परियोजनाएं शामिल हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने मुझकुवा गांव में आनंद एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के खाद्य प्रसंस्करण उत्कृष्टता केंद्र का उद्घाटन आैर एक सोलर कोऑपरेटिल सोसाइटी को भी हरी झंडी दिखाया उनका शुभारम्भ किया।

पूर्वी छोर तक ऊर्जा पहुंचाएगा LNG Terminal

Narendra Modi will inaugurate several projects in Gujarat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आनंद और खटरज में अमूल मैनुफैक्चपरिंग फैसलिटी के विस्तार के लिए एक नए प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी। इसके बाद यहां उपस्थित जनसमूह को संबोधित करने गुजरात के अंजर पहुंचे। अंजर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंद्रा एलएनजी टर्मिनल,अंजर-मुंद्रा पाइपलाइन प्रोजेक्ट और पालनपुर-पाली-बारमेर पाइपलाइन प्रोजेक्ट का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा “आज जब गुजरात की धरती से तीसरा एलएनजी टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित हो रहा है,ये तीनों एलएनजी टर्मिनल हिंदुस्तान के पूर्वी छोर तक ऊर्जा पहुँचाने की अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने वाले हैं।” यदि देश को गरीबी से मुक्ति चाहिए,देश को विकास चाहिए और संपन्न,समृद्ध राष्ट्र का निर्माण होना है तो ऊर्जा अनिवार्य होती है। क्योंकि बिना ऊर्जा एक मोबाइल फोन भी रिचार्ज नहीं हो सकता है। जब जीवन में ऊर्जा ही नहीं होगी तो जीवन ठहर जायेगा।

240 लाभार्थियों को ई-गृह प्रवेश

इसके बाद राजकोट पहुंचे प्रधानमंत्री ने अल्फ्रेड हाई स्कूल में महात्मा गांधी संग्रहालय का उद्घान किया। यही वो जगह थी जिसे महात्मा गांधी ने अपनी जिंदगी में बेहद खास स्थान के रूप में रखा। इस संग्रहालय के माध्यम से लोग गांधी जी के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल कर सकेंगे। यह म्यूजियम लोगों के बिच में गांधीय कल्चर और उनके दर्शन को लेकर जागरुकता बढ़ाएगा। पीएम मोदी यहां 624 आवास वाले हाऊसिंग प्रोजक्ट का भी उद्घाटन कर 240 लाभार्थियों के ई-गृह प्रवेश के भी गवाह बनेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *