LOC : पाकिस्तान ने बनाई 16 नई चौकियां 

राजौरी। पिछले कुछ हफ्तों से पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा LOC पर भारतीय क्षेत्रों में की जा रही भारी गोलाबारी अकारण नहीं है। इसके पीछे पाकिस्तान ने गहरी साजिश रची है। दरअसल, पाकिस्तानी सेना ने अपने क्षेत्र में करीब 16 नई चौकियां  तैयार कर करीब 250 जवानों को इनमें तैनात भी कर दिया है। इन्हें भी भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी करने का आदेश जारी किया गया है।

सर्दियों में LOC पर

नियंत्रण रेखा LOC पर सर्दियों में पहाड़ों पर बर्फबारी से अधिकतर रास्ते बंद होने के कारण पाक सेना, भारतीय क्षेत्र में आतंकियों की घुसपैठ करवाने में लगभग विफल रही है। अब मौसम में सुधार हो रहा है और मार्गों पर बर्फ भी कम होती जा रही है। ऐसे में पाक सेना इस मौसम में अधिक से अधिक आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही है। इसलिए आए दिन पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है।

पाक सेना ने राजौरी व पुंछ जिलों में

सूत्र बताते हैं कि इसी कड़ी में पाक सेना ने राजौरी व पुंछ जिलों में अपने क्षेत्र में करीब 16 नई पोस्ट तैयार करके इनमें मुजाहिद रेजिमेंट के जवान तैनात कर दिए हैं। इन्हें भारतीय क्षेत्र में अधिक से अधिक गोलाबारी कर घुसपैठियों को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने में सहयोग करने के निर्देश दिए गए हैं। कुछ दिन पहले भी चार आतंकियों का दल सुंदरबनी सेक्टर से भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ था, जो सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *