Mansarovar Yatra : 463 मिनटों में 34 km पैदल चले राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कैलाश मानसरोवर यात्रा पर हैं। राहुल गांधी आैर इंडियन नेशनल कांग्रेस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कैलाश मानसरोवर यात्रा (Mansarovar Yatra) पर तस्वीरें व वीडियो शेयर की हैं। राहुल ने भी ट्विटर पर संस्कृत के एक श्लोक के माध्यम से भी यात्रा पर जाने की सूचना दी थी।

Mansarovar Yatra : ट्विटर अकाउंट से राहुल गांधी की तस्वीर

कांग्रेस ने कल शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट से राहुल गांधी की एक तस्वीर आैर उनके पैदल चलने के आंकड़े फिटबिट डेटा से जारी किये है।

सफेद कुर्ते पजामे की जगह जींस और जैकेट में दिखे

राहुल गांधी कैलाश पर्वत के करीब की जो तस्वीर सामने आर्इ है वह भी काफी चर्चा में है। आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 463 मिनटों में 46,433 कदम चलकर 34.31 किलोमीटर पैदल यात्रा की है। एक तस्वीर में राहुल गांधी राहुल गांधी सफेद कुर्ते पजामे की जगह जींस और जैकेट में दिख रहे हैं।
भारतीय जनता पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता इन तस्वीरों को फोटो शाॅप से तैयार होने की बात कह रहे हैं। बता दें कि 1 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गए हैं।

खतरनाक रूप से सैकड़ों फीट नीचे

राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की पवित्र यात्रा पर भगवान भोले शंकर के दर्शन के लिए रवाना हुए हैं। इस यात्रा में करीब 12 से 15 दिन लगेंगे। – रणदीप सुरजेवाला (कांग्रेस मीडिया प्रभारी)

राहुल जब अप्रैल में कर्नाटक जा रहे थे तो तब उनका विमान अचानक खतरनाक रूप से सैकड़ों फीट नीचे आया तो कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रार्थना करते हुए भगवान शिव को याद किया था। इस दौरान राहुल समेत सभी लोग बाल-बाल बच गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *