Poisonous शराब से यूपी और उत्तराखंड में अब तक 76 की मौत
Poisonous शराब से यूपी और उत्तराखंड में अब तक 76 की मौत

Poisonous शराब से यूपी और उत्तराखंड में अब तक 76 की मौत

नई दिल्ली। जहरीली शराब Poisonous liquor से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 55 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं कई की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। दूसरी तरफ उत्तराखंड के रुड़की में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्‍या 21 पहुंच गई है। उप्र की सीमा से सटे पांच गांवों में जहरीली शराब का कहर, 50 से ज्‍यादा बीमार, सरकारी और निजी अस्‍पतालों में भर्ती हैं। इस तरह जहरीली शराब ने अब तक 76 लोगों की जान ले ली है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं शराब के सैंपल लैब भेज दिए गए हैं।

Poisonous शराब से सहारनपुर में

जहरीली शराब Poisonous liquor से सहारनपुर में तो मृतकों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। शनिवार 11 बजे तक यह आंकड़ा 52 तक पहुंच गई और बढ़ने के आसार बने हुए हैं। अस्पतालों में पीड़ित लोगों के भर्ती होने की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। डीएम आलोक पांडेय व एसएसपी दिनेश कुमार पी अस्पताल में ही जमे है।
दिल दहला देने वाली इस घटना से उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के अधिकारी सकते में आ गए हैं। कईं गावों में मौत का मामत पसर गया है।

सहारनपुर में शुक्रवार सुबह थाना नागल के गांव उमाही में कई घरों में कोहराम मच गया। ग्रामीण रोते-बिलखते परिजनों के पास पहुंचे तो पता चला कि जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हो गई। गांव पहुंचे डीएम-एसएसपी मौका मुआयना कर ही रहे थे कि कुछ ही देर में मालूम पड़ा कि इसी क्षेत्र के गांव सलेमपुर में भी जहरीली शराब से पांच तो ताजपुरा में तीन ग्रामीणों की मौत हो गई।

शवों की गिनती की जा रही

शवों की गिनती की जा रही थी कि थाना गागलहेड़ी क्षेत्र के गांव शरबतपुर से तीन, गांव माली से दो तथा गांव कोलकी कलां में चार ग्रामीणों के मौत की खबर और आ गई। शाम होते-होते थाना देवबंद के गांव डंकोवाला में दो, बिलासपुर, शिवपुर, आसनवाली व मायाहेड़ी से भी एक-एक ग्रामीण के मरने की सूचना पुख्ता हो गई। कुछ ही देर में खेड़ा मुगल के चार लोगों की मौत की खबर ने अधिकारियों के पैरों तले की जमीन खिसका दी।

बताया जा रहा है कि हरिद्वार के थाना झबरेड़ा के गांव बालूपुर में तेरहवीं के एक आयोजन में शराब परोसी गई थी। इसी के पीने से लोगों की मौत हुई है। मृतकों में ज्यादातर लोग दलित समाज से हैं। पुलिस ने गागलहेड़ी और नागल थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये व उपचार करा रहे प्रभावितों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

 

 

 

About Samar Saleel

Check Also

Pm announced Rupees 2 lakh each who lost their lives due to rain and storms

Rain and Storm : पीएम ने किया आर्थिक मदद का ऐलान

नई दिल्ली। देश भर में बेमौसम बारिश और तूफान की वजह से मध्यप्रदेश, गुजरात, राजस्थान ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *