पुलिस के लिए मुसीबत बनी #kikichallenge

आय दिन सोशल मीडिया पर तरह तरह के चैलेंज वायरल होते रहते हैं, जिनमें कुछ तो ऐसे होते हैं जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसा ही इन दिनों #kikichallenge का आलम देखने को मिल रहा। वायरल होने के बाद से आम जनता से लेकर सेलिब्रिटी तक इस चैलेंज को पूरा करने में लगे हैं, जिसके चलते कई जगह लोगों को हादसे का शिकार होने के वीडियो भी वायरल हो रहे।

#kikichallenge : डांस करने के लिए फ्लोर..

इन दिनों सोशल मीडिया पर कैनेडियन रैपर ड्रेक का गाना ‘किकी डू यू लव मी’ गाना तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस गाने पर डांस मूव्स करके सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं और यही पुलिस के लिए यह सिरदर्द बना हुआ है। देश के तमाम राज्यों की पुलिस लोगों को सर्तक करने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चला रही है।

पहले यूपी और अब दिल्ली पुलिस ने

इस कैंपेन में उत्तर प्रदेश, पंजाब, मुंबई के बाद अब दिल्ली पुलिस भी शामिल हो गई है। इस कैंपेन में लोगों को खतरनाक डांस स्टेप न करने और सड़कों पर सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। सुबह दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट कर लोगों से कहा, ‘डांस करने के लिए फ्लोर का इस्तेमाल कीजिए न की रोड का #किकी चैलेंज मस्ती के लायक नहीं है।’

इससे पहले यूपी पुलिस ने किकी चैलेंज को लेकर ट्वीट किया था। यूपी पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा था कि, ‘डियर पैरंट्स, किकी आपके बच्चे से प्यार करे या नहीं लेकिन हम जानते हैं कि आप जरूर करते हैं। इसलिए, कृपया किकी चैलेंज को छोड़कर, जीवन की हर चुनौतियों में अपने बच्चों के साथ खड़े रहें।’

क्या है किकी चैलेंज

बता दें कि, ये एक ऐसा चैलेंज है, जिसके अंतर्गत लोग चलती गाड़ी से उतरकर डांस के स्टेप करते हैं। इतना ही नहीं, डांस के स्टेप के बाद लोगों को चलती ही गाड़ी में दोबारा बैठना होता है। इस चैलेंज का रूल है कि डांस करने से पहले और बाद में गाड़ी की रफ्तार 10 किमी प्रति घंटा रहना आवश्यक है। इस डांस को करने के बाद अब तक कई लोग घायल हो चुके हैं और विदेशों में कई लोगों की मौत की खबर भी है।

वरुण सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *